S M L

Syed Mushtaq Ali Trophy 2019: झारखंड और दिल्ली ने सुपरलीग के लिए क्वालिफाई

विदर्भ ग्रुप बी में 20 अंक लेकर शीर्ष पर रहा. वहीं गुजरात, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के चार चार जीत से 16-16 अंक रहे

Updated On: Mar 02, 2019 06:47 PM IST

Bhasha

0
Syed Mushtaq Ali Trophy 2019:   झारखंड और दिल्ली ने सुपरलीग के लिए क्वालिफाई

सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के शतक से शनिवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के ग्रुप बी टी20 मैच में मेघालय पर 92 रन की जीत के बावजूद तमिलनाडु की टीम सुपर लीग के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी. विदर्भ ने गुजरात को पांच विकेट से हराकर पांचवीं जीत हासिल की और इन दोनों टीमों ने सुपर लीग में प्रवेश किया.

विदर्भ ग्रुप बी में 20 अंक लेकर शीर्ष पर रहा. वहीं गुजरात, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के चार चार जीत से 16-16 अंक रहे. लेकिन गुजरात (1.28) ने बेहतर नेट रन रेट के बूते हिमाचल प्रदेश (0.705) और तमिलनाडु (0.397) को पछाड़ दिया और सुपर लीग के लिए क्वालिफाई किया. एक अन्य मैच में राजस्थान ने बिहार को 19 रन से मात दी. लेकिन दोनों टीमें पहले ही बाहर हो गयीं थीं. वहीं मेघालय की टीम छह में से एक भी मैच में जीत हासिल नहीं कर सकी.

गुजरात ने बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद छह विकेट पर 121 रन बनाए. विदर्भ ने इस लक्ष्य को 18.2 ओवर में पांच विकेट पर 122 रन बनाकर हासिल कर लिया. वहीं मुरली विजय की 67 गेंद में नौ चौके और पांच छक्के से खेली गयी 107 रन की शानदार पारी और वाशिंगटन सुंदर (53) के अर्धशतक से तमिलनाडु ने दो विकेट गंवाकर 213 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में मेघालय की टीम चार विकेट पर 121 रन ही बना सकी. राब मौसम और बारिश के कारण सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के ग्रुप ई के चारों मैच बुधवार को यहां पूरे नहीं हो पाए. उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र ने इस ग्रुप से सुपरलीग में जगह बनाई.

मैच पूरे नहीं हो पाने के कारण सभी टीमों को दो . दो अंक मिले. उत्तर प्रदेश और बड़ौदा का मैच केवल 12.1 ओवर तक संभव हो पाया. बड़ौदा ने तब दो विकेट पर 76 रन बनाए थे. महाराष्ट्र और त्रिपुरा का मैच आठ-आठ ओवर का कर दिया गया था. इसमें भी केवल चार ओवर का खेल हो पाया जिसमें महाराष्ट्र ने तीन विकेट पर 50 रन बनाए.

उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र ने सात में से पांच-पांच मैच जीते जबकि एक मैच अनिर्णीत छूटा. इस तरह से उनके 22-22 अंक रहे लेकिन उत्तर प्रदेश बेहतर रन गति के आधार पर ग्रुप ई से शीर्ष पर रहकर सुपरलीग में पहुंचा. उत्तराखंड और हैदराबाद तथा सेना और पुदुच्चेरी के मैच भी बारिश की भेंट चढ़े. सेना और उत्तराखंड के समान 18-18 अंक रहे और वे ग्रुप से क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर रहे और सुपरलीग में नहीं पहुंच पाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi