S M L

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, विवाद: अंपायरों के बनाए 'दो रन' से कर्नाटक ने दी हैदराबाद को मात

कर्नाटक के स्कोर में इनिंग ब्रेक के बाद जोड़े गए दो रन, हैदराबाद की टीम ने किया विरोध, बीसीसीआई को है रैफरी की रिपोर्ट का इंतजार

Updated On: Jan 12, 2018 10:50 AM IST

FP Staff

0
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, विवाद: अंपायरों के बनाए 'दो रन' से कर्नाटक ने दी हैदराबाद को मात

टी20 की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गुरुवार को कर्नाटक और हैदराबाद के बीच मुकाबले में दो रन का ऐसा पेंच फंसा कि बीसीसीआई को इस पूरे मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की बात कहनी पड़ी.

 

वाइजैग में खेले गए इस मुकाबले में हैदराबाद को कर्नाटक ने उन्हीं दो रनों से मात दे दी जो अंपायरों ने कर्नाटक के स्कोर में उसकी पारी खत्म होने के बाद जोड़े थे. इसी से पूरा विवाद खड़ा हो गया. दरअसल यह इस मैच के दूसरे ओवर में हैदराबाद के फील्ड मेहंदी हसन ने डीप मिडविकेट में चौका रोकते वक्त बाउंड्री लाइन टच कर ली. फील्ड अंपायरों ने तीसरे अंपायर से चर्चा करना मुनासिब नहीं समझा और कर्नाटक के स्कोर में चार की बजाय दो रन ही जुड़े. इनिंग ब्रेक के वक्त जब अंपायरों को उनकी गलती का अहसास कराते हुए वीडियो दिखाया गया तो उन्होंने कर्नाटक के स्कोर में दो रन जोड़ दिए और टीम का स्कोर 205/5 हो गया.

 

courtesy : Sampath Bandarupalli/twitter

courtesy : Sampath Bandarupalli/twitter

इत्तेफाक देखिए कि इस टारगेट का पीछा करती हैदराबाद की टीम नौ विकेट पर 203 रन ही बना सकी. यानी दो रन पीछे. मैच खत्म होने के बाद हैदराबाद की टीम फील्ड पर खड़ी हो गई और मैच टाइ होने की बात कहकर सुपर ओवर की मांग करने लगी.

हैदराबाद का यह विरोध काफी वक्त तक चला जिसके चलते इसके बाद आंध्र और केरल के बीच होने वाले मुकाबले को 13-13 ओवर का करना पड़ा.

बीसीसीआई अब इस मामले में मैच रैफरी की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi