S M L

सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट : पंजाब की मुंबई पर रोमांचक जीत

युवराज, गुरकीरत और मनन की उपयोगी पारियों की बदौलत पंजाब ने सुपरलीग में लगातार दूसरी जीत दर्ज की

Bhasha Updated On: Jan 22, 2018 06:45 PM IST

0
सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट : पंजाब की मुंबई पर रोमांचक जीत

अनुभवी युवराज सिंह, युवा गुरकीरत सिंह और मनन वोहरा की उपयोगी पारियों की बदौलत पंजाब ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के रोमांचक मैच में सोमवार को मुंबई को तीन विकेट से हराकर सुपरलीग में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. इस जीत से पंजाब ग्रुप ए में आठ अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है. मुंबई की यह दो मैचों में पहली हार है.

कोलकाता में खेले जा रहे इस मैच में पंजाब के सामने 199 रन का लक्ष्य था जो उसने 19.2 ओवर में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. वोहरा ने 31 गेंदों पर 42 और युवराज ने 34 गेंदों पर 40 रन बनाए. लेकिन वह गुरकीरत थे जिन्होंने 18 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रन ठोककर टीम की उम्मीदें जगाई. शरद लुंबा दस गेंदों पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले मुंबई ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर श्रेयस अय्यर के 79 और अखिल हेरवादकर के 42 रन की मदद से चार विकेट पर 198 रन बनाए थे.

राजस्थान ने झारखंड को चार विकेट से हराया

राजस्थान ने आदित्य गढ़वाल और दीपक चाहर के ऑलराउंड खेल के दम पर सुपर लीग ग्रुप ए मैच में झारखंड पर पांच गेंद शेष रहते हुए चार विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. झारखंड ने पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने पर पांच विकेट पर 157 रन बनाए. उसकी तरफ से विराट सिंह ने 43 और इशान किशन ने 39 रन का योगदान दिया. राजस्थान के लिए लेग स्पिनर आदित्य सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने तीन ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिए. दीपक चाहर ने 35 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

आदित्य बाद में पारी का आगाज करने के लिए आए और उन्होंने 43 रन की उपयोगी पारी खेली. सलमान खान ने 34, चाहर ने नाबाद 20 और चेतन बिष्ट ने नाबाद 18 रन बनाए जिससे राजस्थान ने 19.1 ओवर में छह विकेट पर 158 रन बनाकर चार महत्वपूर्ण अंक हासिल किए. झारखंड के लिए वरुण एरोन और जसकरण सिंह ने दो-दो विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi