S M L

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: महाराष्ट्र और बड़ौदा की जीत

महाराष्ट्र ने गुजरात को चार विकेट से मात दी, बड़ौदा ने मुंबई को 13 रन से दी शिकस्त

FP Staff Updated On: Jan 07, 2018 09:01 PM IST

0
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: महाराष्ट्र और बड़ौदा की जीत

घरेलू क्रिकेट के सीजन में रणजी ट्रॉफी खत्म होने के बाद बारी अब फटाफट क्रिकेट यानी सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी की है. इस टूर्नामेंट के तहत विकेटकीपर बल्लेबाज निखिल नायक के नाबाद 70 रन की मदद से महाराष्ट्र ने पश्चिम क्षेत्र सैयद मुश्ताक अली टी20 लीग के मैच में गुजरात को तीन गेंद रहते चार विकेट से हरा दिया.

एससीए स्टेडियम में दिन के दूसरे मैच में गुजरात की टीम पहले खेलते हुए आठ विकेट पर 151 रन ही बना सकी जिसमें महाराष्ट्र के मध्यम गति के गेंदबाज डोमिनिक मुथुस्वामी ने 27 रन देकर चार विकेट हासिल किए.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए महाराष्ट्र ने 19.3 ओवर में छह विकेट गंवाकर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की.

वहीं एक दूसरे मुकाबले में बड़ौदा एससीए स्टेडियम में पश्चिम क्षेत्र सैयद मुश्ताक अली टी20 लीग के शुरूआती मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई को 13 रन से शिकस्त दी.

बड़ौदा ने सत्र के शुरू में रणजी ट्राफी ग्रुप लीग मुकाबले में मुंबई के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया था, उसने एक बार फिर साबित किया कि खेल के छोटे प्रारूप में वह दोनों में बेहतर है.

बड़ौदा ने विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज उरविल पटेल (29 गेंद में 50 रन) और कप्तान दीपक हुड्डा (39 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के से 66 रन) के अर्धशतकों की बदौलत तीन विकेट पर 210 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इनके अलावा कृणाल पांड्या ने तीन छक्के और एक चौके की मदद से 26 गेंद में नाबाद 44 रन की पारी खेली.

इसके जवाब में मुंबई की टीम आठ विकेट पर 197 रन ही बना सकी जिसमें सिद्धेश लैड ने 51 गेंद में 82 रन की पारी खेली जिसमें चार छक्के और छह चौके शामिल थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi