S M L

बिग बैश की टीम ने हरमनप्रीत के साथ करार बढ़ाया

भारत की महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर बिग बैश के पहले सीजन में सिडनी थंडर्स की प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहीं थीं

Updated On: Nov 24, 2017 03:55 PM IST

FP Staff

0
बिग बैश की टीम ने हरमनप्रीत के साथ करार बढ़ाया

हाल ही में खेले गए आईसीसी महिला वर्ल्डकप के दौरान अपनी धुंआंधार बल्लेबाजी से चर्चा में आई भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर के साथ ऑस्ट्र्लिया की टीम सिडनी थंडर्स ने अपना कॉन्ट्रैंक्ट और बढ़ा दिया है. ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स की ओर से खेलने वाली हरमनप्रीत कौर का नया करार नौ दिसंबर से शुरू होगा जब बिगबैश लीग का नया सीजन शुरू होगा.

हरमनप्रीत पिछले बिग बैश सीजन में भी इस लीग का हिस्सा थी. और उस सीजन में उन्होने 59.2 की औसत और 117 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए थे. उस सीजन में वह सिडनी थंडर्स की ओर से सबसे ज्यदा रन बनाने वाली दूसरी बल्लेबाज बनीं थी.

यही नहीं, उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन से लीग में छह विकेट अपने नाम किए थे जिनमें से चार विकेट मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ लिए थे. अपने शानदार प्रदर्शन के लिए वह सिडनी थंडर की प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुनी गई थीं. किसी भी विदेश लीग में खेलने वाली वह पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं.

महिला वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  हरमनप्रीत ने 115 गेदों पर 171 रन की जोरदार पारी खेलते हुए  भारत को फाइनल में पहुंचाया था. हरमनप्रीत के अलावा स्मृति मंधाना और वेदा कृष्णमूर्ति भी इस सीजन में खेलती नजर आएंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi