S M L

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने बना दिया वनडे क्रिकेट का नया रिकॉर्ड

आयरलैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले में किवी टीम ने चार विकेट पर बना डाले 490 रन

Updated On: Jun 09, 2018 11:46 AM IST

FP Staff

0
न्यूजीलैंड की महिला टीम ने बना दिया वनडे क्रिकेट का नया रिकॉर्ड

कप्तान सूजी बेट्स की 151 रन की बदौलत न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने वनडे मैचों में नया रिकॉर्ड बनाते हुए आयरलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय में चार विकेट पर 490 रन बना दिए.

‘ व्हाइट फर्न्स ’ के नाम से पहचानी जानी वाली न्यूजीलैंड टीम का यह स्कोर पुरूष क्रिकेट सहित किसी भी  वनडे मैच का सर्वाधिक स्कोर है. पुरूष क्रिकेट में सबसे अधिक रन का रिकार्ड इंग्लैंड के नाम है जिसमें अगस्त 2016 में नॉटिंघम में पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट पर 444 रन बनाए थे.

इससे पहले भी महिला क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की टीम के ही नाम था. इस अविश्वसनीय बल्लेबाजी के साथ न्यूजीलैंड की महिला टीम ने अपने ही रिकार्ड में सुधार किया. इससे पहले टीम ने जनवरी 1997 में क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट पर 455 रन बनाए थे.

महिला क्रिकेट में यह सिर्फ तीसरा मौका है जब वनडे मैच में 400 से ज्यादा रन बने हैं. न्यूजीलैंड के अलावा यह कारनामा सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ने किया हैं. ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में डेनमार्क महिला टीम के खिलाफ दिसंबर 1997 में तीन विकेट पर 412 रन बनाए थे.  बेट्स ने 94 गेंद की पारी में 24 चौके और दो छक्के लगाए तो वहीं मैडी ग्रीन ने 105 गेंद में 17 चौके और दो छक्कों की मदद से 121 रन की पारी खेली. इस मैच में 64 चौके और सात छक्के लगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi