विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रणजी सीजन 2017: सुरेश रैना के हाथ में रहेगी यूपी की कमान

सेना के खिलाफ बंगाल की ओर से खेल सकते हैं शमी

FP Staff Updated On: Oct 04, 2017 05:21 PM IST

0
रणजी सीजन 2017: सुरेश रैना के हाथ में रहेगी यूपी की कमान

छह अक्टूबर से लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में रेलवे के खिलाफ रणजी मैच के लिए उत्तर प्रदेश की टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम की कमान सुरेश रैना को दी गई है.

यूपीसीए की चयन समिति ने छह से नौ अक्टूबर तक लखनऊ के इकाना स्टेडियम में रेलवे के साथ होने वाले रणजी मुकाबले के लिए उत्तर प्रदेश के 17 खिलाड़ियों का चयन किया है.

शमी खेल सकते हैं बंगाल की ओर से

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी छह अक्टूबर से सेना के खिलाफ होने वाले बंगाल के पहले रणजी ट्राफी मैच में खेल सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम के सदस्य शमी को तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली, जिसने उनके अपनी राज्य की टीम की ओर से खेलने का रास्ता साफ किया.

विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीवत्स गोस्वामी को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ एकदिवसीय मैचों के लिए भारत ए टीम में चुना गया है. शमी को उनके विकल्प के तौर पर शामिल किया जा सकता है. ऋद्धिमान साहा के टीम में होने के कारण बंगाल को अब बैकअप विकेटकीपर की जरूरत नहीं है.

 अश्विन और विजय तमिलनाडु टीम में

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम से अनदेखी के बाद ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के साथ आंध्र प्रदेश के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे सत्र के पहले मैच के लिए तमिलनाडु की 15 सदस्यीय रणजी टीम में शामिल किया गया है.

अभिनव मुकुंद की अगुआई वाली टीम को हालांकि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऑलराउंडर विजय शंकर की कमी खलेगी. कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए चुना गया है, जबकि शंकर न्यूजीलैंड के खिलाफ बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम का हिस्सा हैं.

यूपी टीम- सुरेश रैना (कप्तान), शिवम चौधरी, हिमांशु असनोरा, रिंकू सिंह, अक्षदीप नाथ, एकलव्य द्विवेदी, उमंग शर्मा, अल्मास शौकत, सौरभ कुमार, जीशान अंसारी, दीपेंद्र पांडेय, अंकित राजपूत, प्रवीण कुमार, कार्तिक त्यागी, इम्तियाज अहमद, इसरार अजीम और ध्रुव प्रताप सिंह.

तमिलनाडु टीम- अभिनव मुकुंद (कप्तान), बाबा इंद्रजीत, मुरली विजय, एम कौशिक गांधी, एन जगदीशन, बाबा अपराजित, एमएम वाशिंगटन सुंदर, राहिल एस शाह, के विग्नेश, आर अश्विन, एल विग्नेश, आर साई किशोर, वी लक्ष्मणन, आर रोहित और एम रंगराजन.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi