S M L

सुरेश रैना ने यो-यो टेस्ट पास कर राहत की सांस ली

रैना ने इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर कर फैंस को दी

FP Staff Updated On: Dec 21, 2017 08:10 PM IST

0
सुरेश रैना ने यो-यो टेस्ट पास कर राहत की सांस ली

भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना ने गुरुवार को बेंगलुरु की इंडियन क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में कठिन माना जाने वाला यो-यो टेस्ट पास कर लिया है. उन्होंने इस बात की जानकारी इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर कर फैंस को दी. साथ ही उन्होंने बताया कि एनसीए में काफी दिनों की कड़ी मेहनत से यह संभव हुआ है.

ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि सेलेक्टर्स इस सीनियर खिलाड़ी पर कितना भरोसा दिखाते हैं? पांच जनवरी से भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा शुरू होने वाला है. पहले टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. उसके लिए तो टीम चुनी जा चुका है, लेकिन उसके बाद टीम इंडिया को दौरे में वनडे और टी-20 सीरीज भी खेलनी है. हालांकि, रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में सुरेश रैना की फॉर्म बेहद ही खराब रही है.

पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म की वजह से सुरेश रैना भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. टीम से बाहर होने की वजह फॉर्म के साथ-साथ उनका यो-यो टेस्ट में लगातार फेल होना भी था. सुरेश रैना ने इससे पहले न्यूजीलैंड और श्रीलंका दौरे के लिए भी यो-यो टेस्ट में हिस्सा लिया था, लेकिन वह पास नहीं हो पाए थे. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले उनके लिए ये टेस्ट पास करना फायदेमंद साबित हो सकता है.

भारतीय टीम में चयन के लिए यो-यो टेस्ट पास करना बेहद ही जरूरी है. इसके बिना सेलेक्टर्स खिलाड़ी को टीम में किसी भी सीरीज के लिए चुन नहीं सकते. रैना के अलावा युवराज सिंह भी कई बार इस टेस्ट में फेल हो चुके हैं. लेकिन उन्होंने भी इसे पास कर लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi