S M L

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की धोनी के खिलाफ शिकायत

एक पत्रिका के कवर पेज पर धोनी को भगवान के रूप में दिखाने पर किया गया था केस

IANS Updated On: Apr 20, 2017 06:31 PM IST

0
सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की धोनी के खिलाफ शिकायत

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ की गई आपराधिक शिकायत को खारिज कर दिया. आंध्र प्रदेश के एक व्यक्ति द्वारा धोनी को एक पत्रिका में भगवान विष्णु के रूप में दर्शाने पर केस किया गया था. अपील खारिज करते हुए न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि आपराधिक शिकायत में धार्मिक भावना के आहत होने के आरोप को सही नहीं पाया गया.

एक अन्य शख्स द्वारा बेंगलुरु की एक अदालत में धोनी के खिलाफ की गई ऐसी ही एक शिकायत को सर्वोच्च न्यायालय की एक अन्य पीठ ने पिछले साल सितंबर में खारिज कर दिया था.

पत्रिका के 2013 में प्रकाशित अंश के कवर पेज पर धोनी का फोटो भगवान विष्णु की पोशाक पहने प्रकाशित किया गया था. इस फोटो में उनके हाथ में कई कंपनियों के सामान थे, जिनमें से एक जूता भी था.

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर की अदालत ने इस मामले में धोनी के खिलाफ धार्मिक भावना को आहत करने के आरोप में गैर जमानती वारंट जारी किया था. इसके बाद धोनी ने कर्नाटक उच्च न्यायालय का रुख किया था. लेकिन अदालत ने इस मामले पर सुनवाई से इनकार कर दिया था और धोनी के खिलाफ निचली अदालत द्वारा गैरजमानती वारंट को जारी रखा था.

इसके बाद धोनी ने सर्वोच्च न्यायालय में एक विशेष याचिका दाखिल की थी और कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती दी थी. इसके अलावा अनंतपुर की एक अदालत ने भी धोनी के खिलाफ इस मामले में गैरजमानती वारंट जारी किया था. इसी के बाद धोनी ने अपने ऊपर लगे आपराधिक मामले को खत्म करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi