S M L

मुश्किल में सुनील गावस्कर, छिन सकती है कमेंटेटर की पोजिशन

हितों के टकराव के मामले में फंसे गावस्कर, अपनी कंपनी और कमेंटरी में से किसी एक को चुनना होगा

Updated On: Sep 07, 2017 01:43 PM IST

FP Staff

0
मुश्किल में सुनील गावस्कर, छिन सकती है कमेंटेटर की पोजिशन

क्रिकेट की दुनिया के बेहतरीन जानकार और कमेंटेटरों में से एक, पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर मुश्किल में हैं. हितो के टकराव के मसले के चलते गावस्कर के लिए अब कमेंटरी बॉक्स में बने रहना मुश्किल हो गया है.

दरअसल सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए के नए दिशा निर्देशों के तहत किसी भी कमेंटेटर को हितों के टकराव के जुड़ा हुआ हलफनामा देना होगा इसके बाद ही बोर्ड के साथ उनका करार आगे बढ़ सकता है.

गावस्कर की कंपनी पीएमजी कई क्रिकेटरों को मैनेज करने का काम करती है जिसमें शिखर धवन  भी शामिल हैं. ऐसे में यह हितों के टकराव का मामला बना सकता है. सीओए के पूर्व सदस्य और इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने अपने इस्तीफे में इस बात का आरोप लगाया था.

गावस्कर के सामने अब अपनी कंपनी में बने रहने और कमेंटेटर बनने में से किसी को चुनने का विकल्प है. खबर है कि गावस्कर कमेंटरी करना चाहते हैं और वह इसके लिए उन्होंने कंपनी में अपना हिस्सा किसी परिवार वाले के नाम करने का प्रस्ताव दिया है.

गावस्कर का यह प्रस्ताव सीओए को मंजूर नहीं है. गावस्कर को साफ-साफ बता दिया गया है कि अगर उन्हें कमेंटेटर बने रहना है तो कंपनी में अपनी हिस्सा किसी परिवार वाले की बजाय किसी बाहर वाले के नाम करना होगा.

यानी अब गेंद गावस्कर के पाले हैं. एसे में देखना होगा कि वह अपनी कंपनी और कमेंटरी में से किसे चुनते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi