S M L

इंटरकॉन्टिनेंटल फुटबॉल कप: सुनील छेत्री की हैट्रिक से भारत ने जीत के साथ की शुरुआत

भारत ने एकतरफा मुकाबले में चीनी ताइपे को 5-0 से रौंदकर चार देशों के इंटरकॉटिनेंटल कप फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की

FP Staff Updated On: Jun 02, 2018 10:25 AM IST

0
इंटरकॉन्टिनेंटल फुटबॉल कप: सुनील छेत्री की हैट्रिक से भारत ने जीत के साथ की शुरुआत

कप्तान सुनील छेत्री की हैट्रिक की बदौलत भारत ने एकतरफा मुकाबले में चीनी ताइपे को 5-0 से रौंदकर चार देशों के इंटरकॉटिनेंटल कप फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की. अपने 99 वें अंतरराष्ट्रीय मैच में खेल रहे भारत के शीर्ष गोल स्कोरर छेत्री ने 14 वें , 34 वें और 62 वें मिनट में गोल दागे. बेंगलुरु एफसी टीम में छेत्री के साथी उदांता सिंह और प्रणय हलधर ने 48वें और 78वें मिनट में मेजबान टीम की ओर से दो अन्य गोल किए. मध्यांतर तक भारतीय टीम 2-0 से आगे थी.

मैच में भारतीय टीम के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि टीम ने 67 प्रतिशत मौकों पर गेंद को अपने कब्जे में रखा और मैच में अधिकांश समय भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू दर्शक ही बने रहे. भारत ने तेज शुरुआत की और जेजे लालपेखलुआ के शानदार मूव पर छेत्री ने चीनी ताइपे के गोलकीपर को छकाते हुए टीम को बढ़त दिलाई.

सुभाशीष बोस को चोट के कारण कुछ समय खेल रुका रहा. जेजे और अनिरुद्ध थापा ने इसके बाद छेत्री के लिए एक और मौका बनाया और भारतीय कप्तान ने टीम को 2-0 से आगे कर दियाहाफ टाइम के बाद उदांता ने भारत की ओर से तीसरा गोल दागा जिन्होंने ताइपे के डिफेंस को छकाने के बाद अपने बायें पैर से दनदनाता हुआ शाट लगाकर गेंद को गोल में पहुंचाया.

कप्तान छेत्री ने बेहतरीन गोल के साथ अपनी हैट्रिक पूरी की जिसके बाद हलधर ने एक और गोल दागकर भारत की 5-0 से जीत सुनिश्चित की. भारतीय टीम अपने अगले मैच में अब चार जून को कीनिया से भिडे़गी जबकि चीनी ताइपे को इसके अगले दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi