S M L

शौकिया क्रिकेटर्स के लिए सुनील शेट्टी के साथ मिलकर लीग शुरू करेंगे जहीर खान

फेरिट क्रिकेट बैश नाम से होने वाली इस लीग में 16 टीमें होंगी

Updated On: Dec 20, 2018 07:54 PM IST

FP Staff

0
शौकिया क्रिकेटर्स के लिए सुनील शेट्टी के साथ मिलकर लीग शुरू करेंगे जहीर खान

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान और अभिनेता सुनील शेट्टी ने देश भर में एमेच्‍योर क्रिकेटरों के लिए राष्‍ट्रीय स्‍तर की क्रिकेट लीग को लॉन्‍च कर दिया हैं. फेरिट क्रिकेट बैश (एफसीबी) नाम से होने वाली इस लीग में 16 टीमें होंगी, जो देश के विभिन्‍न क्षेत्रों का प्रतिनिधित्‍व करेंगी. इसके लिए 15 साल से अधिक उम्र के खिलाड़ियों के लिए पंजीकरण शुरू भी हो गया है. जो भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके, उसका चयन किया जाएगा. खिलाडि़यों के चयन के लिए दो सलेक्‍शन राउंड होंगे और 224 खिलाडि़यों को चुना जाएगा, जिन्‍हें 16 टीमों में बांटा जाएगा.

16 टीमों को इंटरनेशनल स्‍तर के क्रिकेटर कोचिंग देंगे. मुकाबले 15 15 ओवर में होंगे. जो भी खिलाड़ी इसमें चयनित होगा, उसे भागीदारी शुल्‍क के तौर पर एक लाख रुपए मिलेंगे. इस लीग के 14 शीर्ष खिलाड़ियों को एफसीबी ऑल स्टार्स टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा और वे ऑस्ट्रेलिया में स्थानीय क्लब स्तरीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे.

2015 में क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले जहीर खान ने कहा कि इस लीग का उद्देश देश के प्रतिभाशाली और जुननी एचेच्‍योर क्रिकेटरों की खोज करना है और इन क्रिकेटरों को एक प्‍लेटफार्म देना है .

वहीं सुनील शेट्टी इस लीग को लॉन्‍च करते हुए काफी उत्‍साहित थे. उन्‍होंने कहा कि भारत के क्रिकेट को लेकर लोगों का जुनून हर कोई जानता है. उन्‍होंने कहा कि इस उम्र में भी वह फिल्‍म सेट पर या घर के बाहर क्रिकेट खेलने का मौका ढूंढ़ते रहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi