S M L

सुल्‍तान अजलन शाह कप: मलेशिया पर भारत की बड़ी जीत, फाइनल की उम्‍मीद बरकरार

मेजबान मलेशिया को 5-1 से करारी शिकस्त देकर फाइनल में पहुंचने की अपनी धुंधली उम्मीद बरकरार रखी

Bhasha Updated On: Mar 07, 2018 10:18 PM IST

0
सुल्‍तान अजलन शाह कप: मलेशिया पर भारत की बड़ी जीत, फाइनल की उम्‍मीद बरकरार

पहले तीन मैचों में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली भारतीय पुरुष हाॅकी टीम ने बुधवार को शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 27 वें सुल्तान अजलन शाह कप में मेजबान मलेशिया को 5-1 से करारी शिकस्त देकर फाइनल में पहुंचने की अपनी धुंधली उम्मीद बरकरार रखी.

भारत की तरफ से शिलानंद लाकड़ा(10 वें मिनट), गुरजंत सिंह(42, 57), सुमित कुमार(48) और रमनदीप सिंह(51) ने गोल किए. मलेशिया की तरफ से एक मात्र गोल फैजल सारी(33 वें मिनट) ने किया. इस जीत से भारत ने फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीद बरकरार रखी, लेकिन इसके लिए उसने शुक्रवार को अंतिम दौर के मैचों में अनुकूल परिणामों के लिए दुआ करनी होगी.

ऑस्‍ट्रेलिया ने फाइनल में जगह पक्‍की की

विश्व चैंपियन आॅस्ट्रेलिया ने आयरलैंड को 4-1 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. यह उसकी चार मैचों में चौथी जीत है. आयरलैंड को छोड़कर बाकी अन्य चार टीमों के फाइनल में पहुंचने की संभावना है. आॅस्ट्रेलिया12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है. उसके बाद ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना( सात अंक), मलेशिया( छह), इंग्लैंड( पांच) और भारत( चार) का नंबर आता है.

भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए शुक्रवार को आयरलैंड को बड़े अंतर से हराना होगा और फिर आॅस्ट्रेलिया की अर्जेंटीना पर जीत और मलेशिया और इंग्लैंड के बीच अंतिम राउंड रोबिन मैच के बराबरी पर छूटने की दुआ करनी होगी.

अटैक के साथ भारत ने किया अच्‍छा डिफेंस

मैच की बात करें तो पिछले मैच में अर्जेंटीना पर 2-1 से जीत दर्ज करने वाले मलेशिया ने जल्द ही आक्रामक रवैया अपना दिया, लेकिन पहला गोल भारत ने दागा. शिलानंद ने खेल के दसवें मिनट में गुरजंत के पास पर यह गोल किया. इसके तुरंत बाद मलेशिया ने जवाबी हमला किया, लेकिन भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने कुछ अच्छे बचाव किए.

भारत ने दूसरे क्वार्टर में पहला पेनल्टी कार्नर हासिल किया, लेकिन अमित रोहिदास के फ्लिक को मलेशियाई गोलकीपर ने बचा दिया. भारत ने तीसरे क्वार्टर के शुरू में पेनल्टी कार्नर गंवाया जिस पर फैजल सारी ने गोल किया.

अंतिम क्वार्टर में भारत ने दिखाया बेहतरीन खेल 

गुरजंत ने 42 वें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर स्कोर 2-1 कर दिया. अंतिम क्वार्टर में भारत ने बेहतरीन खेल दिखाया. मलेशिया ने हालांकि इस क्वार्टर के शुरू में पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन करकेरा ने बेहतरीन बचाव करके भारत पर आया संकट टाला.

रमनदीप ने शानदार खेल दिखाया. उनके सहयोग से सुमित ने भारत की तरफ से तीसरा गोल दागा. इसके बाद रमनदीप और गुरजंत ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi