S M L

बीसीसीआई ने किया साफ, गर्दन की चोट के कारण काउंटी क्रिकेट नहीं खेलेंगे कोहली

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक मुकाबले में फील्डिंग के समय कोहली को लग गई थी चोट

FP Staff Updated On: May 24, 2018 03:04 PM IST

0
बीसीसीआई ने किया साफ, गर्दन की चोट के कारण काउंटी क्रिकेट नहीं खेलेंगे कोहली

आईपीएल खत्‍म होते ही भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए इंग्‍लैंड रवाना होना था, लेकिन अब वह काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. बीसीसीआई ने इसका कारण स्‍पष्‍ट करते हुए कहा कि आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान कोहली को फील्डिंग करते समय गर्दन में चोट लग गई थी. जिस वजह से जून में वह सरे की तरफ से काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.

उनके काउंटी क्रिकेट ना खेलने का यह निर्णय बीसीसीआई की मेडिकल टीम, बाद के स्कैन और एक विशेषज्ञ के आकलन के बाद लिया गया. टीम इंडिया के कप्तान को बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में अब रीहैबिलीटेशन के दौर से गुजरना होगा. वह ट्रेनिंग शुरू करेंगे और बाद में 15 जून से बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में एक फिटनेस टेस्‍ट से गुजरेंगे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम को पूरा विश्‍वास है कि कोहली आने वाले आयरलैंड और इंग्‍लैंड दौरे से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे.

इससे पहले खबर आ रही थी कि कोहली को स्लिप डिस्‍क था, लेकिन  पीटीआई के मुताबिक बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा था कि कोहली की गर्दन में खिंचाव की समस्या है स्लिप डिस्क की नहीं. उनके मुताबिक कोहली के काउंटी क्रिकेट में खेलने के प्रोग्राम को छोटा किया जा सकता है. उनका कहना है कि कोहली को यह चोट आईपीएल के आखिरी मुकाबले में लगी थी जिसके बाद वह रूटीन चेक अप के लिए गए थे. खबर के मुताबिक विराट ने मुंबई के खार इलाके में एक जाने-माने डॉक्टर से चेक-अप करवाया.

बुधवार को कोहली ने डॉक्टर से मुलाकात की और उन्हें बताया गया कि उनकी रिपोर्ट्स के उसके मुताबिक उनकी स्पाइनल नर्व्स में नुकसान हो चुका है और इस बात की भी आशंका है कि उन्हें इंग्लैंड दौरा मिस करना पड़े. हालांकि डॉक्टर को इस बात का भरोसा है कि कोहली को ऑपरेशन की जरूरत नहीं है.खबर के मुताबिक विराट कोहली ने काउंटी टीम सरे को इस बात की इत्तिला दे दी है कि वह अब उसके लिए खेलने नहीं आ रहे हैं. टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली का इस तरह से चोटिल होना बताता है कि लगातार क्रिकेट खेलना विराट जैसे एथलीट पर भी भारी पड़ सकता है. अब देखना होगा कि क्या वह इंग्लैंड दौरे के लिए फिट हो पाते हैं या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi