S M L

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने क्यों कहा, विराट मुझसे बेहतर खिलाड़ी हैं?

स्मिथ ने कहा, ये सीरीज हमारे लिए काफी मुश्किल भरी होगी

FP Staff Updated On: Sep 11, 2017 05:49 PM IST

0
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने क्यों कहा, विराट मुझसे बेहतर खिलाड़ी हैं?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा. कंगारू टीम भारत पहुंच चुकी हैं लेकिन सीरीज के आगाज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ को विराट सेना का भय सताने लगा है. उन्होंने एक बयान में कहा कि 'ये सीरीज हमारे लिए काफी मुश्किल भरी होगी.

भारत शानदार फॉर्म में चल रहा है. उन्होंने हाल ही में श्रीलंका को बुरी तरह शिकस्त दी है. ऐसे में हमारे लिए ये सीरीज एक बड़ी चुनौती होगी.'

इसके बाद स्मिथ ने कहा, 'हम सीरीज के लिए काफी उत्साहित हैं. हम अच्छा करने के इरादे से ही आए यहां हैं. 2013 में खेली गई सीरीज की चर्चा करते हुए उन्होंन कहा, मैं पिछले दौरे पर भारत नहीं आया था लेकिन हां, उस सीरीज में काफी रन बने थे.

फ्लैट पिचों पर बड़े-बड़े स्कोर खड़े किए गए थे और उन्हें चेज भी किया गया था. ऐसे में हमें रणनीति बनानी होगी और उसी के हिसाब से खेलना होगा.

स्मिथ ने कहा कि वे खुद और विराट के बीच के अंतर से बिल्कुल टेंशन में नहीं हैं. उन्हें बस चिंता कोहली के फॉर्म से है. हमें सीरीज जीतने के लिए कोहली को सस्ते में निपटाना होगा. स्मिथ ने आगे कहा कि निश्चित रुप से विराट मुझसे बेहतर खिलाड़ी हैं और उनके वनडे रिकॉर्ड लाजवाब है. उम्मीद है कि हम इस सीरीज में उन्हें जहां तक हो सके, शांत रखेंगे

बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम अपने पहले तीन वनडे मैच 17 सितम्बर को चेन्नई, 21 सितम्बर को कोलकाता और 24 सितम्बर को इंदौर में खेलेगी.

टीम के चयन के बारे में अखिल भारतीय चयन समिति के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा, 'बो़र्ड की रोटेशन नीति अनुरूप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए टीम का चयन किया गया है और इसमें अश्विन और जडेजा को आराम दिया गया है.'

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम उमेश यादव और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi