S M L

बॉल टेंपरिंग पर बोले स्‍टीव वॉ, खुद को खेल से बड़ा मानने लगे थे ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी

स्‍टीव वॉ ने कहा कि वह अधिकारियों की ढील के कारण बॉल टैंपरिंग ने इतना बड़ा रूप ले लिया

Updated On: Oct 28, 2018 08:32 PM IST

FP Staff

0
बॉल टेंपरिंग पर बोले स्‍टीव वॉ,  खुद को खेल से बड़ा मानने लगे थे ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी
Loading...

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ का मानना है कि अगर बॉल टेंपरिंग के लिए पहले से ही कड़ी सजा का प्रावधान होता तो खिलाड़ी कभी भी ऐसी हरकत करने की हिम्‍मत नहीं करते. पेरिस में हुए एक कार्यक्रम में वॉ ने क्रिकइंफो से बात करते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट में बॉल टेंपरिंग के लिए अधिकारियों को दोषी ठहराया, जिसके बाद तत्‍कालीन कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. स्मिथ और वॉर्नर पर एक साल और बेनक्रॉफ्ट पर नौ माह का प्रतिबंध लगाया गया था.

वॉ ने कहा कि जब यह घटना हुई तब आईसीसी आचार संहिता के अनुसार गेंद से छेड़छाड़ करना लेवल दो का अपराध माना जाता था, लेकिन इसके बाद से इसे लेवल तीन वर्ग में कर दिया गया, जिसमें छह टेस्ट या 12 वनडे मैचों का प्रतिबंध शामिल है.

अधिकारियों ने सब होने दिया

वॉ ने कहा कि केपटाउन टेस्‍ट में वह मैदान की खुरदरी जगह पर गेंद फेंकते रहे, लेकिन वह इसमें ढिलाई बरतते रहे और बाद में चीजें बढ़ती चली गई और अधिकारियों ने यह सब होने भी दिया. वॉ ने कहा कि बीते समय में जिन कप्‍तानों ने भी ऐसी हरकत की थी, उन्‍हें सजा काफी कम मिली थी और ऐसे ही मामले होते हैं, जब नियंत्रण से बाहर हो जाता है. वॉ ने ऑस्‍ट्रेलिया की आंतरिक व्‍यवस्‍था पर कहा कि यह व्‍यवस्‍था ऐसी थी कि खिलाड़ी सच्‍चाई से दूर हो गए और उन्‍हें लगने लगा कि वह खेल से बड़े हो गए हैं.

स्मिथ को नहीं पता उनकी गलती का स्‍तर

वॉ ने कहा कि टीम के आस पास ऐसे कई लोग हैं जो उन्‍हें बचाए रखते हैं. उनकी तारीफ करते हैं, जिसके कारण वह सच्चाई से दूर होते रहते हैं. वॉ ने कहा कि जब स्मिथ ने कहा कि वह ऐसी गलती वापस नहीं करेंगे और आगे बढ़ जाएंगे, इससे पता चलता है कि उन्‍हें यह महसूस ही नहीं हुआ कि बॉल टेंपरिंग कितनी बड़ी गलती थी और उन्‍होंने हकीकत में क्‍या कर दिया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi