S M L

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट अवॉर्ड्स: स्टीव स्मिथ को मिला ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट का सबसे बड़ा सम्मान

कप्तान स्टीव स्मिथ को टेस्ट में साल का सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर चुना गया, इसके लिए सबसे सर्वश्रेष्ठ एलन बॉर्डर मेडल दिया गया

FP Staff Updated On: Feb 13, 2018 10:02 AM IST

0
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट अवॉर्ड्स: स्टीव स्मिथ को मिला ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट का सबसे बड़ा सम्मान

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने हाल ही में अपने क्रिकेट पुरस्कारों का ऐलान किया. एशेज में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे कप्तान स्टीवन स्मिथ को टेस्ट में साल का सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर चुना गया है. इसके लिए सबसे सर्वश्रेष्ठ एलन बॉर्डर मेडल दिया गया. डोनाल्ड ब्रैडमैन के बाद देश सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माने जा रहे स्मिथ को 246 वोट मिले और उन्होंने दो बार के पदक विजेता डेविड वॉर्नर (162 वोट) और नाथन लियोन (156 वोट) को पछाड़ा. स्मिथ ने इससे पहले 2015 में यह पुरस्कार अपने नाम किया था.

दो बार यह मेडल अपने नाम करने वाले ओपनर डेविड वॉर्नर को 162 और ऑफ स्पिनर नाथन लायन को 156 वोट मिले. 28 साल के स्मिथ ने पिछले एक साल में 81.56 के औसत से टेस्ट में 1305 रन बनाए. स्मिथ को पिछले महीने ही आईसीसी का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेट चुना गया था. वॉर्नर को वनडे और आरोन फिंच को ट्वी20 का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया.

ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी एलसी पेरी को दूसरी बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जो उन्हें औपचारिक रूप से पिछले एक साल में ऑस्ट्रेलिया की श्रेष्ठ महिला क्रिकेटर बनी. पैरी ने इससे पहले 2016 में भी यह पुरस्कार जीता था. उन्होंने इसी साल आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर भी चुना गया.

फोटो साभार- cricket.com.au ट्विटर

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi