S M L

बॉल टेंपरिंग: एक साल बैन के खिलाफ अपील नहीं करेंगे स्टीव स्मिथ

बॉल टेंपरिंग के मसले पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लगाए एक साल के बैन को चुनौती नहीं देंगे स्टीव स्मिथ

FP Staff Updated On: Apr 04, 2018 01:12 PM IST

0
बॉल टेंपरिंग: एक साल बैन के खिलाफ अपील नहीं करेंगे स्टीव स्मिथ

साउथ अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज में बॉल टेंपरिंग के मसले पर अपनी कप्तानी गंवाने के साथ-साथ एक साल की पाबंदी झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने खुद को दी गई सजा को कबूल कर लिया है.

स्मिथ ने फैसला किया है कि वह अपने ऊपर लगाई गई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की एक साल की पांबंदी को चुनौती नहीं देगें. इस मतलब यह हुआ कि अब अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया खुद ही यह पाबंदी नहीं हटाता है तो फिर एक साल तक स्मिथ इंटरनेशनल ही नहीं बल्कि घरेलू क्रिकेट से भी दूर रहेंगे.

स्मिथ ने बुधवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए ऐलान किया कि वह इस एक साल के प्रतिबंध को चुनौती नहीं देंगे.

स्मिथ ने लिखा है, ‘ मैं इस पूरे प्रकरण को पीछे छोड़कर नेशनल टीम में वापसी करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि बतौर कप्तान मैंने इस मसले की जो जिम्मेदारी ली थी उससे पीछे हट जाऊं. मैं अपनी ऊपर लगाए गए प्रतिबंध को चुनौती नहीं दुंगा. मैं अपनी सजा कबूल करता हूं.’

क्रिकेट ऑस्ट्रलिया ने स्मिथ के साथ डेविड वॉर्नर को भी एक साल के लिए और कैमरूम बेनक्रॉफ्ट को 9 महीने के लिए प्रतिबंधित किया है. इन खिलाड़ियों के पास इस सजा को कबूल करने का 11 अप्रैल तक का वक्त है. स्मिथ ने तो साफ कर दिया है कि उन्हें यह सजा मंजूर है अब देखना होगा कि वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट क्या रुख अपनाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi