S M L

अर्द्धशतक के साथ हुई स्टीव स्मिथ की क्रिकेट के मैदान पर वापसी

बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद स्मिथ पर लगी है 12 महीने की पाबंदी, कनाडा में टी20 लीग खेल रहे हैं पूर्व कंगारू कप्तान

Updated On: Jun 29, 2018 01:40 PM IST

FP Staff

0
अर्द्धशतक के साथ हुई स्टीव स्मिथ की क्रिकेट के मैदान पर वापसी

कुछ महीने पहले बॉल टेंपरिंग के विवाद में फंस कर अपनी कप्तानी के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियन टीम में अपनी पोजिशन भी गंवा चुके स्टीव स्मिथ ने क्रिकेट के मैदान पर जोरदार वापसी की है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की लगाई 12 महीने की पांबदी के बाद पहली बार क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे स्मिथ ने कनाडा टी20 लीग में टोरंटो नेशनल्स टीम की ओर से खेलते हुए 41 गेंदों पर 61 रन की पारी खेलते हुए अपनी वापसी का ऐलान किया है. स्मिथ की इस पारी ने उनकी टीम को वेंकोवर नाइट्स के खिलाफ जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की है.

पहले बल्लेबाजी करते हुए नाइट्स की टीम ने चार विकेट पर  227 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में टोरंटो नेशनल्स का जब पहला विकेट गिरा तो स्मिथ बल्लेबाजी करने उतरे. स्मिथ के मैदान पर पहुंचने पर दर्शकों ने खड़े होकर उनका स्वागत किया.

 

कुछ महीने पहले ऑस्ट्रेलिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर पर केपटाउन टेस्ट के दौरान कंगारू खिलाड़ी बेनक्रॉफ्ट को बॉल टेंपरिंग करते हुए कैमरे पर पकड़ा गया था.

इसके बाद इस साजिश के मास्टर माइंड उपकप्तान डेविड वॉर्नर के साथ कप्तान स्मिथ पर भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 12 महीने का बैन लगा दिया है. इस दौरान उन्हे क्रिकेट से जुड़े रहने के लिए क्लब क्रिकेट खेलने की इजाजत मिली है और इसी इजाजत के तहत ही स्मिथ कनाडा में इस लीग का हिस्सा बने हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi