S M L

ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस देश में करेंगे स्मिथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी !

बॉल टेंपरिंग के मसले पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लगाया है स्मिथ पर 12 महीने का बैन

FP Staff Updated On: May 19, 2018 01:42 PM IST

0
ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस देश में करेंगे स्मिथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी !

बॉल टेंपरिंग के मसले पर फंस कर अपनी कप्तानी गंवाने के बाद 12 महीने की पाबंदी झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ अगले महीने क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर सकते हैं. खास बात यह है कि स्मिथ की यह वापसी ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि कनाडा की धरती पर होगी.

खबर है कि कनाडा में अगले महीने शुरू हो रहे ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट के दरिए स्मिथ क बार फिर से क्रिक्ट की पिच पर कदम रख सकते हैं. 18 जून से 16 जुलाई तक होने वाले यह टूर्नामेंट आईपीएल की ही तर्ज पर खेला जाता है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ पर पाबंदी लगाते वक्त यह छूट दी थी वह और इस मामले के दोषी डेविड वॉर्नर और बेनक्रॉफ्ट क्लब स्तर की क्रिकेट खेल सकते हैं.

स्मिथ के अलावा बॉल टेंपरिंग के मसले पर 12 महीने की पाबंदी झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की क्रिकेट के मैदान पर वापसी की भूमिका तैयार हो गई है. आस्ट्रेलियाई उपकप्तान रहे डेविड वॉर्नर सिडनी के रेंडविक पीटरशाम के लिये क्लब क्रिकेट खेलेंगे. वॉर्नर के इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगाया गया है लेकिन वह क्लब क्रिकेट खेल सकते है.

वॉर्नर और स्मिथ पर 12 महीने और बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने की पाबंदी लगाई गई थी. इस वाकिए के सामने आने के बाद वॉर्नर ने कहा था कि अब वह क्रिकेट के मैदान पर वापसी की उम्मीद को चुके हैं. लेकिन अब जिस तरह से क्लब क्रिकेट में उनकी वापसी हो रही है उसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि देर-सबेर वह ऑस्ट्रेलियन टीम में भी वापसी करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi