Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: पुणे टेस्ट में जीत के हीरो ओ’कीफ की लंबी छलांग

ओ’कीफ करियर की सर्वश्रेष्ठ 29वीं रैंकिंग पर पहुंचे.

FP Staff Updated On: Feb 27, 2017 01:17 PM IST

0
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: पुणे टेस्ट में जीत के हीरो ओ’कीफ की लंबी छलांग

पुणे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम के जीत के हीरो रहे ओ’कीफ ने आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में 33 स्थानों की जबरदस्त छलांग लगाई है. ऑस्ट्रेलिया के इस लेफ्ट आर्म स्पिनर ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 29वीं रैंकिंग हासिल की.

ओ’कीफ ने पुणे टेस्ट में 70 रन देकर कुल 12 विकेट चटकाए थे. वे टेस्ट क्रिकेट में 12 विकेट लेने वाले सबसे किफायती गेंदबाज भी बन गए. उनसे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के जॉर्ज लोहमैन के नाम था. लोहमैन ने 1896 में जोहांसबर्ग टेस्ट में 71 रन देकर 12 विकेट चटकाए थे.

सर्वाधिक रेटिंग में स्मिथ दुनिया के छठे बल्लेबाज बने

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने आईसीसी रैंकिंग में 939 रेटिंग अंक हो गए हैं, जो उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग पॉइंट है. सर्वाधिक रेटिंग अंक हासिल करने के मामले में स्मिथ दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं.

उनसे अधिक रेटिंग अंक डॉन ब्रैडमैन (961), लेन हटन (945), जैक हॉब्स (942), रिकी पोंटिंग (942) और पीटर मे (941) के हैं. स्मिथ ने पुणे टेस्ट की दूसरी पारी में 109 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया यह मैच 333 रनों से जीता.

पुणे टेस्ट में 68 और 31 रन बनाने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैट रेनशॉ ने 18 स्थानों की छलांग लगाते हुए करियर की बेस्ट 34वीं रैंकिंग हासिल की.

भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने भी 11 स्थानों की छलांग लगाई है। वह ताजा रैंकिंग में करियर के सर्वोच्च 46वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

आर अश्विन टॉप पर कायम

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन शीर्ष पर बने हुए हैं. वहीं रवींद्र जडेजा भी दूसरे स्थान पर जमे हुए हैं. पुणे टेस्ट में अश्विन ने सात और जडेजा ने पांच विकेट लिए.

पुणे टेस्ट में छह विकेट लेने वाले भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव को चार स्थान का फायदा मिला है. वह 30वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi