S M L

स्टीव स्मिथ को बीपीएल में खेलते समय लगी चोट, छह माह तक रहना होगा मैदान से दूर

स्टीव स्मिथ पर गेंद से छेड़छाड के आरोप के बाद एक साल का प्रतिबंध लगाया था जो मार्च में खत्म होगा

Updated On: Jan 12, 2019 05:24 PM IST

FP Staff

0
स्टीव स्मिथ को बीपीएल में खेलते समय लगी चोट, छह माह तक रहना होगा मैदान से दूर

अंतरराष्ट्रीय टीम से निर्वासन भोग रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ चोट लगने के कारण कम से कम छह हफ्ते के लिए मैदान से दूर हो गए हैं. स्टीव स्मिथ बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में कोमिला विक्टोरियंस की ओर से खेलते हुए अपनी कोहनी चोटिल कर बैठे हैं.

फॉक्स स्पोटर्स के अनुसार स्टीव स्मिथ शुक्रवार को बांग्लादेश से स्वदेश रवाना हो गए. एमआरआई के बाद उन्हें ऑपरेशन की सलाह दी गई है जो संभवत: मंगलवार को होगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के प्रवक्ता ने कहा कि स्टीव स्मिथ के कम के कम छह हफ्तों के लिए पट्टियां बंधी रहेंगी उसके बाद ही उनका रीहैबिलीटेशन शुरू हो सकेगा. उन्होंने कहा कि एक बार जब पट्टियां हट जाएंगी तभी उनकी क्रिकेट मैदान पर वापसी के बारे में कुछ कहा सा सकता है.

ये भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल मामले की जांच के तरीके को लेकर भी सीओए में मतभेद

स्टीव स्मिथ पर गेंद से छेड़छाड के आरोप के बाद एक साल का प्रतिबंध लगाया था जो मार्च में खत्म होगा. तब तक वह घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं. स्मिथ को बांग्लादेश प्रीमियर लीग से तो चोट के कारण हटना पड़ा है अब उनका पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेलना भी संदिग्ध है. उन्होंने पीएसएल की फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तांस से यूएई में खेले जाने वाले मैचों के लिए करार किया था.

ये अभी साफ नहीं है कि यह चोट उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी को कितना नुकसान पहुंचाएगी. क्योंकि मई में इंग्लैंड में वनडे विश्व कप खेला जाना है और गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को अपना खिताब बचाने के लिए उनकी सेवाओं की जरूरत होगी.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS, 1st ODI at Sydney: बेकार गया रोहित शर्मा और एमएस धोनी का संघर्ष, पहले ही मैच में भारत को मिली मात

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi