S M L

छवि सुधारने के लिए जन्‍मदिन से एक दिन पहले स्मिथ ने उठाया कदम, पिता कर रहे हैं बेटे की मदद

बॉल टेंपरिंग के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट से एक साल के लिए बैन हुए स्‍टीव स्मिथ आज अपना 29वां जन्‍मदिन मना रहे हैं, लेकिन इससे पहले उन्‍होंने भविष्‍य के क्रिकेटर्स को उपहार दे दिया है

FP Staff Updated On: Jun 02, 2018 03:55 PM IST

0
छवि सुधारने के लिए जन्‍मदिन से एक दिन पहले स्मिथ ने उठाया कदम, पिता कर रहे हैं बेटे की मदद

बॉल टेंपरिंग के कारण प्रतिबंध झेल रहे पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्टीव स्मिथ आज अपना 29वां जन्‍मदिन मना रहे हैं और अपने जन्‍मदिन पर उन्‍होंने भविष्‍य के क्रिकेटर्स को उपहार को देकर खुशी देने की कोशिश की . इसी साल मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट मैच में गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण डेविड वॉर्नर, कैमरन  बैनक्रॉफ्ट सहित स्मिथ को भी दुनियाभर के आलोचनाओं का सामना करना करना पड़ा था, जिस वजह से एक ही पल में क्रिकेट की दुनिया में विलेन बने वॉर्नर और स्मिथ पर एक साल का बैन और बैनक्रॉफ्ट पर नौ माह का बैन लगा दिया.

अपने क्रिकेट करियर के गिरते ग्राफ और अपनी छवि को सुधारने में लगे इन खिलाडि़यों में से स्मिथ कनाडा ग्‍लोबल टी20 लीग में हिस्‍सा लेंगे और उससे होने वाली कमाई को ऑस्‍ट्रेलिया और कनाडा में क्रिकेट की बेहतरी के लिए दान में दे देंगे. क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया द्वारा इन खिलाडि़यों  को बाहरी क्‍लब क्रिकेट खेलने की इजाजत मिलने के बाद स्मिथ इस माह 28 जून से कनाडा में शुरू होने वाले ग्‍लोबल टी20 लीग खेलेंगे.

पिता करवा रहे हैं तैयारी

मैदान पर अपने बेटे की अच्‍छी वापसी करवाने के लिए स्मिथ के पिता भी जोरो शोरों से लगे हुए हैं. स्मिथ लीग के लिए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नेट्स पर घंटो समय बीता रहे हैं और इसमें उनका साथ दे रहे हैं उनके पिता पीटर. कनाडा में अपने इस समय के दौरान वह कई क्रिकेट कलब की पहल में शामिल होंगे, जिसमें कनाडा में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आयोजित होने वाले ट्रेनिंग कैम्‍प भी है.

छह टीमें उतरेगी इस लीग में

इस टी20 लीग में छह टीमें मैदान पर उतरेंगी, जिसमें से पांच टीम एडमोंटन रॉयल्‍स, मॉन्ट्रियल टाइगर्स, टोरंटो नेशनल्‍स, वैंकूवर नाइटर्स और विनीपेग हॉक्स कनाडा के शहर का प्रतिनिधित्‍व करेंगी, वहीं लीग की छठी टीम वेस्‍ट इंडीज क्रिकेट के साथ अधिकारिक पार्टनरशिप के रूप में वेस्‍ट इंडीज क्रिकेट का प्रतिनिधित्‍व करेगी, जिसमें कैरेबियाई देश के खिलाड़ी होंगे.

स्‍टार खिलाड़ी होंगे इस लीग की चमक

इस लीग की चमक स्‍टार खिलाड़ी होंगे. स्मिथ सहित क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, शाहिद आफरीदी , डैरेन सैमी,लसिथ मलिंगा, सुनील नारायन, डेविड मिलर, ड्वेन ब्रावो भी इस लीग में दिखेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi