S M L

कोच लैंगर ने चार महीने पहले ही शुरू कर दी है स्मिथ-वॉर्नर की वापसी की प्लानिंग!

मार्च 2019 में खत्म होगा बॉल टेंपरिंग के गुनहगारों का बैन

Updated On: Nov 29, 2018 03:47 PM IST

FP Staff

0
कोच लैंगर ने चार महीने पहले ही शुरू कर दी है स्मिथ-वॉर्नर की वापसी की प्लानिंग!

बॉल टेंपरिंग के गुनहगार स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर लगे 12-12 महीने की पाबंदी को तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बरकरार रखा है लेकिन ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम में उनकी वापसी की प्रक्रिया शुरू हो गई है. हाल ही में भारतीय टीम के साथ हुई टी20 सीरीज के दौरान यह दोनों बल्लेबाज नेट प्रैक्टिस के लिए टीम के साथ दिखे थे और अब कोच जस्टिस लैंगर ने साफ किया है कि इन दोनों बल्लेबाजों की टीम में वापसी के लिए बातचीत की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

क्रिकबज की खबर के मुताबिक बॉल टेंपरिंग के बाद डैरेन लीमन की जगह कंगारू टीम की कोचिंग की कमान संभालने वाले जस्टिन लैंगर ने स्मिथ और वॉर्नर के साथ अलग अलग बातचीत की है. हालांकि अब भी इन दोनों की वापसी में चार महीने का वक्त बाकी है लेकिन लैंगर के मुताबिक, ‘ इन दोनों की टीम में वापसी की एक प्रकिया होगी जिसे शुरू किया जाना जरूरी है. हम ऐसे हालात तक इंतजार नहीं कर सकते जब कहा जाए कि अब इनके वापस आने का वक्त हो गया. यह ना तो इन दोनों के लिए ठीक है, ना टीम के लिए ठीक है. लिहाजा बातचीत की प्रतिक्रिया को शुरू किया जाना जरूरी है.’

स्मिथ और वॉर्नर के बैन को कम करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेयर्स एसोसिएशन ने गुहार लगाई थी जिसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिआ ने नकार दिया. अब इन दोनों बल्लेबाजों की बैन अगले साल मार्च में ही खत्म होगा, इसका मतलब यह है कि यह  दोनों आईपीएल खेलने के बाद सीधे इंग्लैंड में वर्ल्ड कप खेलने जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi