S M L

बॉल टेंपरिंग : स्मिथ और वॉर्नर पर लगेगा एक साल का बैन! कोच लीमन को भी छोड़ना होगा पद

उम्मीद है कि इस मामले में बुधवार को कई चीजें सामने आ सकती हैं

FP Staff Updated On: Mar 27, 2018 03:03 PM IST

0
बॉल टेंपरिंग : स्मिथ और वॉर्नर पर लगेगा एक साल का बैन! कोच लीमन को भी छोड़ना होगा पद

बॉल टेंपरिंग विवाद के चलते ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर का करियर खतरे में नजर आ रहा है. अगर मीडिया रिपोर्ट्स में किए गए दावों को सही मानें तो स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगाने का फैसला कर लिया गया है. ये फैसला ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने लिया है. इतना ही नहीं स्मिथ और वॉर्नर के बाद टीम के कोच डेरेन लीमन पर भी गाज गिरना तय है. उनसे इस्तीफा मांग लिया गया है.

केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़छाड़ के मामले में क्रिकेट आस्ट्रेलिया की मंगलवार को साउथ अफ्रीका में आपात बैठक होगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड पर बड़ा और कड़ा फैसला करने के लिए भारी दबाव है, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने इस घटना को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को आड़े-हाथों लिया है. सदरलैंड सीए के कार्यकारी महाप्रबंधक टीम परफॉर्मेस पैट हावर्ड और सीनियर कानूनी सलाहकार इयान रॉय के साथ जुड़ेंगे.इस घटना के बाद से ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की भी काफी किरकिरी हो रही है. उम्मीद है कि इस मामले में बुधवार को कई चीजें सामने आ सकती हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाकर उन्हें वापस ऑस्ट्रेलिया भेजा जा सकता है. क्योंकि गेंद से छेड़छाड़ की इस घटना में कप्तान स्मिथ और डेविड वॉर्नर की भी मिलीभगत थी. आइसीसी ने स्मिथ के इस घटना में शामिल होने पर पहले ही एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया था. वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जांच के बाद उपकप्तान डेविड वॉर्नर को उनके पद से हटा दिया.

लेंगर ले सकते हैं  लीमन की जगह

वहीं डेरेन लीमन ने भी अपना पद छोड़ने का फैसला कर लिया. इसका मतलब है कि वह भी चौथे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे. डेरेन लीमन 2013 में टीम के कोच बने थे, जब मिकी ऑर्थर को बर्खास्त किया गया था. जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2015 में चौथी बार विश्व कप का खिताब जीता था. डेरेन लीमनके बाद जस्टिन लेंगर को उनका स्थान लेने के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा है. हालांकि रिकी पोंटिंग का नाम भी चर्चा में है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi