S M L

आईसीसी से सस्ते में छूटे स्टीव स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट

आईसीसी ने स्मिथ पर एक मैच का प्रतिबंध और पूरी मैच फीस का जुर्माना लगाया, वहीं बेनक्रॉफ्ट पर सिर्फ मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगा

Updated On: Mar 25, 2018 07:24 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी से सस्ते में छूटे स्टीव स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट

साउथ अफ्रीका के  खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन हुई बॉल टेंपरिंग की घटना की वजह से आॅस्ट्रेलियाई टीम पर सवाल उठने लगे हैं. उन्हें सोशल मीडिया पर चीटर तक कहा जाने लगा. दिग्गजों द्वारा इस बड़ी घटना की जिस तरह से निंदा की जा रही है, उसे देखते हुए आईसीसी ने कहीं हल्की सजा आॅस्ट्रेलियाई टीम के निलंबित कप्तान स्टीव स्मिथ और कैमरन ब्रेनक्रॉफ्ट को दी. जिस घटना ने क्रिकेट जगत को हिला कर रख दिया, उसकी सजा के तौर पर स्मिथ पर सिर्फ एक मैच का प्रतिबंध और एक मैच फीस का जुर्माना लगाया गया. यहीं नहीं मैदान पर गेंद से छेड़छाड़ करने की कोशिश करते दिखे बेनक्रॉफ्ट को तो मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाकर छोड़ दिया गया. स्मिथ पर आईसीसी कोड आॅफ कंडक्ट की धारा 2.2.1 के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है, वहीं बेनक्रॉफ्ट पर धारा 2.2.9 के उल्घंघन करने का आरोप लगा.

गौरतलब है कि इससे पहले कप्तान स्टीव स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर को  साउथ अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए तीसरे टेस्‍ट मैच के लिए भी उनके पद से हटा दिया था और उनकी गैरमौजूदगी में विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन को टीम की जिम्‍मेदारी दी गई. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ब्रेनक्रॉफ्ट को अपनी पैंट के अंदर कुछ रखते टीवी कैमरे में कैद किया गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल भी हो गया है.

जिस समय साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी का 43वां ओवर चल रहा था. बेनक्राफ्ट पीले रंग की कोई चीज हाथ में लिए नजर आए. कप्तान स्मिथ ने गेंद से छेड़खानी करने की बात कबूल कर ली थी. जिसके बाद से क्रिकेट जगत में पूरी आॅस्ट्रेलियाई टीम पर सवाल उठाए जा रहे थे और स्मिथ को कप्तानी से हटाने की भी बात कही जा रही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi