S M L

सीरीज में हार के बाद स्मिथ ने अभद्र व्यवहार के लिए मांगी माफी

स्मिथ ने कहा, सीरीज जीतने के लिए भावना में बह गया

Updated On: Mar 28, 2017 02:06 PM IST

FP Staff

0
सीरीज में हार के बाद स्मिथ ने अभद्र व्यवहार के लिए मांगी माफी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट हो और विवाद न हो, ये बहुत मुश्किल है. इस सीरीज में भी टीम ऑस्ट्रेलिया का व्यवहार वैसा ही रहा, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. हालांकि विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया भी पीछे नहीं रही और हर स्लेजिंग का करारा जवाब दिया.

कप्तान विराट कोहली और स्मिथ के बीच भी काफी कहासुनी हुई. सीरीज 2-1 से गंवाने के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को अपनी गलती का अहसास हुआ है और उन्होंने धर्मशाला टेस्ट के बाद इस पर खेद जताते हुए माफी भी मांगी है.

धर्मशाला टेस्ट के बाद कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, 'मैं टीम के लिए वाकई कुछ अच्छा करना चाहता था. इस प्रयास में मैंने इस सीरीज में कई बार अपनी भावनाओं को बहने दिया, मैं इसके लिए माफी मांगता हूं.'

ड्रेसिंग रूम रिव्यू सिस्टम विवाद बेंगलुरु टेस्ट के चौथे दिन लंच स्टीव स्मिथ और विराट कोहली लगभग एक-दूसरे के सामने पहुंच गए थे. ऑस्ट्रेलियाई पारी के 21वें ओवर में उमेश यादव की गेंद पर 28 रनों पर खेल रहे स्मिथ को अंपायर ने एलबीडबल्यू करार दिया, इस मामले में स्मिथ ने पहले दूसरे छोर पर खड़े हैंड्सकॉम्ब को देखा. फिर वो ऑस्ट्रेलियाई ड्रेसिंग रूम की तरफ देखते नजर आए, जो नियम के खिलाफ है. बाद में इस विवाद पर कोहली भी भड़के और डीआरएस को ऑस्ट्रेलिया के लिए ड्रेसिंग रूम रिव्यू सिस्टम कह डाला. धर्मशाला में भी दी गाली धर्मशाला टेस्ट में हार की कगार पर खड़े कंगारुओं का गुस्सा दिखने लगा था. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ कैमरे पर भारतीय ओपनर मुरली विजय को गाली देते पकड़े गए. ये वाकया उस वक्त हुआ था जब मुरली विजय ने स्लिप में हेजलवुड का कैच पकड़ा था, हालांकि बाद में उन्हें नॉटआउट करार दिया गया. रीप्ले में ऐसा लगा कि गेंद विजय के हाथों में पहुंचने से पहले जमीन को छू गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi