S M L

टेस्ट के टॉप बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ब्रैडमैन के रिकॉर्ड के करीब पहुंचे

साल 2017 में 20 पारियों में स्मिथ का औसत 62.32 है, यह औसत ब्रैडमैन के बाद दूसरा सबसे सर्वश्रेष्ठ औसत है

FP Staff Updated On: Dec 19, 2017 06:58 PM IST

0
टेस्ट के टॉप बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ब्रैडमैन के रिकॉर्ड के करीब पहुंचे

हाल ही में आई ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ अब भी टॉप पर बने हुए हैं. अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को एशेज में जीत दिलाने वाले स्टीव 918 अंकों के साथ टॉप पर काबिज हैं. इसी के साथ वह दिग्गज डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड रैंकिंग अंकों के पास पहुंच गए हैं. डॉन ब्रैडमैन के 961 अंक थे.

एशेज के तीसरे टेस्ट में स्मिथ ने 239 रनों की पारी खेलकर टीम को मैच के साथ साथ सीरीज में भी जीत दिलाई. स्मिथ साल 2017 में 918  अंक हासिल कर चुके हैं. 20 पारियों में स्मिथ का औसत 62.32  है. यह औसत ब्रैडमैन के बाद दूसरा सबसे सर्वश्रेष्ठ औसत है.

उनसे 25 अंक पीछे दूसरे स्थान पर हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली. कोहली के बाद एक स्थान की छलांग लगाकर भारत के चेतेश्वर पुजारा तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. इसके बाद चौथे स्थान पर हैं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन. दो स्थान खिसककर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं.

वहीं, गेंदबाजों में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन पहले स्थान पर कायम हैं. दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा दूसरे स्थान पर हैं. भारतीय टेस्ट टीम की स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा तीसरे और चौथे स्थान पर बने हुए हैं. एक स्थान की छलांग लगाकर वह ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड पांचवें स्थान पर आ गए हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi