S M L

अगले सीजन से दूरदर्शन पर भी आईपीएल का प्रसारण करवाना चाहती है मोदी सरकार

सूचना प्रसारण मंत्रालय ने दिए खेल मंत्रालय को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश , 16,347.50 करोड़ रुपए मे स्टार इंडिया ने खरीदे हैं अगले पांच साल के लिए आईपीएल के राइट्स

Updated On: Dec 01, 2017 07:10 PM IST

FP Staff

0
अगले सीजन से दूरदर्शन पर भी आईपीएल का प्रसारण करवाना चाहती है मोदी सरकार

क्रिकेट के मैदान पर और टेलीवीजन रेटिंग्स के लिहाज से भारत के भीतर खेलों की दुनिया में कामयाबी की नई इबारतें लिखने वाले आईपीएल के नए सीजन में कई बदलाव होने वाले हैं. बीसीसीआई इसके प्रसारण के वक्त और खिलाड़ियों के ट्रांसफर को लेकर कुछ बदलाव लाने पर विचार कर रही है लेकिन इसमें एक बदलाव ऐसा भी हो सकता है जो ना तो बीसीसीआई को रास आने वाला है और ना ही इसके प्रसारण कर्ता स्टार इंडिया को.

अगर भारत सरकार को अपने इरादों में कामयाबी मिलती है तो फिर अगले सीजन से आईपीएल का प्रसारण सरकारी चैनल यानी दूरदर्शन पर भी हो सकता है. समाचार पत्र मिंट की  की खबर के मुताबिक केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रीलय ने खेल मंत्रालय को ऐसा प्रस्ताव तैयार करने को कहा जिससे आईपीएल को राष्ट्रीय महत्व का खेल घोषित करके इसका प्रसारण दूरदर्शन पर भी किया जा सके. हालांकि इस बाबत अभी तक कोई आदेश पारित नहीं किया गया है. लेकिन अगर वाकई में ऐसा होता तो फिर यह स्टार इंडिया के लिए एक बहुत बड़ा झटका होगा.

स्टार इंडिया ने बीते सितंबर ही 16,347.50 करोड़ रुपए की भारीभरकम कीमत में 2018 से अगले पांच साल के लिए आईपीएल के ग्लोबल ब्रॉडकास्टिंग और डिजिटल राइट्स खरीदे हैं. और अगर ऐसा होता है तो फिर स्टार इंडिया को स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टिंग सिग्नल्स एक्ट 2007 के तहत अपना विज्ञापन रेवेन्यू का 25 फीसदी हिस्सा प्रसार भारती से साथ साझा करना पड़ेगा जो उसके लिए बहुत तगड़ा झटका होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi