S M L

अब सोनी पर नहीं दिखेगा आईपीएल, स्टार इंडिया ने 16,347 करोड़ रुपये में खरीदा प्रसारण अधिकार

स्टार इंडिया को टीवी और डिजिटल के लिए 2018 से 2022 तक राइट्स हासिल हुए हैं.

Updated On: Sep 04, 2017 08:33 PM IST

FP Staff

0
अब सोनी पर नहीं दिखेगा आईपीएल, स्टार इंडिया ने 16,347 करोड़ रुपये में खरीदा प्रसारण अधिकार

स्टार इंडिया ने सर्वाधिक 16,347.50 करोड़ रु. की बोली लगाकर आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के प्रसारण अधिकार खरीद लिये हैं. स्टार इंडिया को टीवी और डिजिटल के लिए 2018 से 2022 तक राइट्स हासिल हुए हैं.  इससे पहले सोनी के पास टीवी और डिजिटल के अधिकार थे.

2009 में सोनी चैनल ने आईपीएल के प्रसारण अधिकारों को 1.63 अरब डॉलर में नौ साल के लिए वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप से खरीदा था. वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप ने बीसीसीआई से 10 साल के लिए आईपीएल के प्रसारण अधिकार हासिल किए थे.

इस मौके पर स्टार इंडिया के चेयरमैन उदय शंकर ने कहा, 'हमारा मानना है कि आईपीएल एक शक्तिशाली संपत्ति है और हम यह भी जानते हैं कि डिजिटल और टीवी के स्तर पर इस टूर्नामेंट के मूल्य को प्रशंसकों के बीच और अधिक रूप से बढ़ाया जा सकता है. हम इस अधिकार को हासिल करने के बाद देश में इस खेल के विकास के प्रति अधिक प्रतिबद्ध रहेंगे.'

High-PL

आईपीएल मीडिया अधिकारों को दो भागों ब्रॉडकास्ट और डिजिटल (इंटरनेट और मोबाइल) में बांटा गया. एक रिपोर्ट के मुताबिक बोली में हिस्सा लेने के लिए सहमति देने वाले कुल 24 नामों में से सिर्फ 14 ने ही हिस्सा लिया. याहू, अमेजॉन और ईएसपीएन डिजिटल ने हिस्सा नहीं लिया. 2008 में जब आईपीएल शुरू हुआ था तब मुश्किल से छह कंपनियों ने इसके लिए बोली लगाई थी और यह सभी टेलिविजन कंपनियां थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi