S M L

जोहानसबर्ग टी20: मेजबान साउथ अफ्रीका पर श्रीलंका की रोमांचक जीत

श्रीलंका ने एंजेलो मैथ्यूज के बेहतरीन 54 रनों की बदौलत मैच जीता

FP Staff Updated On: Jan 23, 2017 01:47 PM IST

0
जोहानसबर्ग टी20: मेजबान साउथ अफ्रीका पर श्रीलंका की रोमांचक जीत

श्रीलंका ने जोहानसबर्ग में खेले गए दूसरे टी20 में मेजबान साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया. पहला टी20  हारने के बाद श्रीलंका ने अच्छी वापसी की और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के बेहतरीन 54 रनों की बदौलत मैच जीत लिया. मैथ्यूज को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही. चौथे ओवर में 13 रन तक उनके दो विकेट गिर चुके थे. हेनो कुहन ने 29 रन बनाए लेकिन अपना पहला मैच खेल रहे लक्षण संदकन ने अपने चार ओवरों में 4 विकेट लेकर मेजबान टीम की हालत खराब कर दी.

12 ओवरों के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 77/7 था. कप्तान फरहान बेहरदीन ने 27 रन बनाए लेकिन 20वें ओवर में उनकी पूरी टीम सिर्फ 113 रनों पर ऑल आउट हो गई.

श्रीलंका की तरफ से संदकन के अलावा इसुरु उदाना ने तीन विकेट लिए. नुवान कुलसेकरा ने दो और धनंजय डी सिल्वा ने 1 विकेट लिया.

लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका की शुरुआत भी खराब रही और पांच ओवरों के बाद उनका स्कोर 35/3 था. ये तीनों विकेट पिछले मैच में मैन ऑफ द मैच रहे लुंगी गीडी ने लिए, लेकिन इसके बाद कप्तान मैथ्यूज ने दिनेश चंडीमल के साथ 51 रन जोड़े और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया.

इस साझेदारी के टूटने के बाद अगले 19 रनों में चार विकेट गिरे और मैच बराबरी पर आ गया था. यहां एंजेलो मैथ्यूज ने दो छक्के लगाकर टीम को दो गेंद शेष रहते जीत दिला दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi