S M L

Sri Lanka vs South Africa: लगातार 11 हार के बाद आखिरकार श्रीलंका को मिली जीत

इससे पहलरे तीन मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है साउथ अफ्रीका की टीम

Updated On: Aug 09, 2018 03:16 PM IST

Bhasha

0
Sri Lanka vs South Africa: लगातार 11 हार के बाद आखिरकार श्रीलंका को मिली जीत

सुरंगा लकमल के अहम मौके पर लिये गये तीन विकेट की बदौलत श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले 12 वनडे मैचों में पहली जीत दर्ज कर ली है.ऑलराउंडर दासुन शनाका की 34 गेंदों पर 65 रन की तूफानी पारी से श्रीलंका ने बारिश से प्रभावित चौथे  वनडे क्रिकेट मैच में 39 ओवर में सात विकेट पर 306 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया.

खराब मौसम के कारण साउथ अफ्रीका को डकवर्थ लुईस पद्धति से 21 ओवर में 191 रन का लक्ष्य मिला. लेकिन साउथ अफ्रीका की  टीम नौ विकेट पर 187 रन ही बना सकी जिससे उसे महज तीन रन से हार का मुंह देखना पड़ा.

लकमल ने पहले साउथ अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान और सलामी बल्लेबाजी क्विंटन डि कॉक को आउट किया. इसके बाद उन्होंने विलेम मुल्डर और डेविड मिलर को पराजित कर मेहमानों की उम्मीद तोड़ दी.

इससे पहले आठवें नंबर पर उतरे शनाका ने अपने करियर का पहला अर्धशतक जमाया. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और पांच छक्के भी लगाये. उनके अलावा तिसारा परेरा (नाबाद 51) और कुसाल परेरा (51) ने भी अर्धशतक जमाये जबकि उपुल थरंगा ने 36 और निरोशन डिकवेला ने 34 रन का योगदान दिया.

श्रीलंका को इससे पहले साउथ अफ्रीका से पिछले 11 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है और उन्होंने 2014 में अंतिम जीत यहीं पल्लेकल मैदान पर दर्ज की थी.

साउथ अफ्रीका इस दौरे पर पहले ही शुरूआती तीन वनडे मैचों में जीत हासिल कर यह सीरीज अपने नाम कर चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi