S M L

Sri lanka vs South Africa 2nd ODI: सीरीज में 2-0 से आगे हुई साउथ अफ्रीका

मेजबान श्रीलंका को चार विकेट से मात देकर सीरीज जीतने से बस एक जीत दूर है साउथ अफ्रीका

Updated On: Aug 02, 2018 09:50 AM IST

Bhasha

0
Sri lanka vs South Africa 2nd ODI:  सीरीज में 2-0 से आगे हुई साउथ अफ्रीका

एंडिले फेहलुकवायो और लुंगी एंगिडी की उम्दा गेंदबाजी के बाद सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के अर्द्धशतक की बदौलत साउथ अफ्रीका ने दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

श्रीलंका के 245 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथअफ्रीका ने डिकॉक (87) और हाशिम अमला (43) के बीच पहले विकेट की 91 रन की साझेदारी के अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसिस (49) और जेपी डुमिनी (32) की उपयोगी पारियों की बदौलत 42 .5 ओवर में छह विकेट पर 246 रन बनाकर जीत दर्ज की.

श्रीलंका की ओर से अकिला धनंजय ने 60 रन देकर तीन विकेट चटकाए लेकिन टीम को हार से नहीं बचा पाए.

इससे पहले श्रीलंका ने कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (111 गेंद में नाबाद 79) और निरोशन डिकवेला (69) के अर्धशतक से आठ विकेट पर 244 रन बनाए.

साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए लेकिन मैथ्यूज और डिकवेला (69) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया.

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद तेज गेंदबाज एंगिडी (50 रन पर तीन विकेट) और एंडिले फेहलुकवायो (45 रन देकर तीन विकेट) ने मेजबान टीम के बल्लेबाजी क्रम को काफी परेशान किया।

एंगिडी ने अपने पहले और पारी के दूसरे ओवर में उपुल थरंगा (09) और कुसाल मेंडिस (00) को पवेलियन भेजकर श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 13 रन किया. थरंगा ने विकेट के पीछे कैच थमाया जबकि मेंडिस पगबाधा हुए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi