S M L

Sri Lanka Vs England: बारिश ने रोमांचक मोड़ पर पहुंचाया मुकाबला

दूसर टेस्ट को जीतने के लिए श्रीलंका को 75 तो इंग्लैड को है तीन विकेट्स की दरकार

Updated On: Nov 17, 2018 07:00 PM IST

FP Staff

0
Sri Lanka Vs England: बारिश ने रोमांचक मोड़ पर पहुंचाया मुकाबला

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट अब रोमांचक मोड़ पर  गया है. चौथे दिन बारिश के चलते खेल पूरा नहीं हो सका. जब खेल रोका गया उस वक्त मेजबान टीम को जीत के लिए 75 रन की दरकार थी जबकि इंग्लैड को तीन विकेट्स की जरूरत है.  जैक लीच (73 रन देकर चार विकेट) की अगुवाई में स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड ने श्रीलंका के 226 रन पर सात विकेट पर झटक कर दूसरे टेस्ट पर अपनी पकड़ मजबूत की ली है.

चौथी पारी में 301 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका को सबसे बड़ा झटका मोइन अली (65 रन देकर दो विकेट) ने चाय के विश्राम के बाद पहली ही गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज (88) को पगबाधा करके दिया. इसके बाद लीच ने दिलरूवान परेरा को एक रन पर आउट कर श्रीलंका का मुश्किलें और बढ़ा दी बारिश के कारण इसके बाद खेल नहीं हो सका और खेल रोके जाने समय विकेटकीपर निरोशन डिकवेला 27 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

मैच में अभी एक दिन का खेल बाकी है और इंग्लैंड को जीत के लिए तीन विकेट चाहिए जबकि सीरीज का पहला मैच गंवाने वाले श्रीलंका को जीत के लिए 75 रन और बनाने होंगे.

 

जहां तक मैच के पांचवें दिन के खेल के मौसम का सवाल है तो पांचवें दिन  बारिश होने की पूरी गुंजाइश है. हालांकि यह मैच अब ऐसे मुकाम पर हैं जहां  सके फैसले के लिए बस एक सेशन के ही खेल की जरूरत है.

चौथे दिन बाएं हाथ के स्पिनर लीच के शुरूआती झटकों से श्रीलंका ने 26 रन तक तीन विकेट खो दिए. पूर्व कप्तान मैथ्यूज ने इसके बाद श्रृंखला में अपना तीसरा अर्धशतक लगाने के साथ टीम की लड़खड़ाती पारी को संवारा. उन्होंने सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने (57) ने साथ चौथे विकेट के लिए 77 और रोशन सिल्वा (37) के साथ पांचवें विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड के गेंदबाजों का डटकर सामना किया.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi