S M L

बीसीसीआई ने जारी किया श्रीलंका के भारत दौरे का कार्यक्रम

16 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा सीरीज का पहला टेस्ट मैच

FP Staff Updated On: Oct 03, 2017 10:08 PM IST

0
बीसीसीआई ने जारी किया श्रीलंका के भारत दौरे का कार्यक्रम

बीसीसीआई ने श्रीलंका के भारत दौरे का कार्यक्रम जारी कर दिया है. श्रीलंका की टीम भारत में तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल खेलेगी. कोलकाता का मशहूर ईडन गार्डंस पहली बार टेस्‍ट मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगा. सीरीज का यह टेस्‍ट 16 नवंबर से शुरू होगा और श्रीलंका का इस मैदान पर पहला पांच दिवसीय मैच भी होगा.

श्रीलंका टीम के सात हफ्ते के भारत दौरे के लिए भारत आएगी. दूसरा टेस्ट 24 से 28 नवंबर तक नागपुर में खेला जाएगा जबकि अंतिम टेस्ट दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में दो से छह दिसंबर तक होगा. तीन वनडे मैच धर्मशाला (10 दिसंबर), मोहाली (13 दिसंबर) और विशाखापत्तनम (17 दिसंबर) में आयोजित होंगे. कटक में 20 दिसंबर, इंदौर में 22 दिसंबर और मुंबई में 24 दिसंबर को तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे.

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया हाल ही में श्रीलंका टीम का उसके ही देश में टेस्‍ट, वनडे और टी20 सीरीज में 'क्‍लीन स्‍वीप' करके लौटी है. तीन टेस्‍ट की सीरीज उसने 3-0 और पांच वनडे की सीरीज 5-0 के एकतरफा अंतर से जीती थी. इसके अलावा सीरीज के तहत खेले गए एकमात्र टी20 मैच में भी भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी. आईसीसी के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के मुताबिक यह वक्त भारत औप पाकिस्तानके बीच सीरीज के लिए नियत था लेकिन राजनीतिक कारणों के चलते यह सीरीज नहीं हो सकती लिहाजा इस वक्त के लिए श्रीलंका को आमंत्रित कियी गया है.

टेस्ट सीरीज : पहला टेस्ट -16 से 20 नवंबर कोलकाता,दूसरा टेस्ट- 24 से 28 नवंबर नागपुर, तीसरा टेस्ट-दो से छह दिसंबर, दिल्ली.  वनडे सीरीज: पहला वनडे -10 दिसंबर धर्मशाला, दूसरा वनडे -13 दिसंबर मोहाली, तीसरा वनडे -17 दिसंबर, विशाखापट्टनम. टी20सीरीज : पहला टी20 -20 दिसंबर कटक,दूसरा टी20 -22 दिसंबर इंदौर, तीसरा टी20 -24 दिसंबर मुंबई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi