S M L

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के संविधान को बदल देंगे खेल मंत्री...

अगले सप्ताह होने हैं श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के चुनाव

Updated On: Feb 15, 2019 03:11 PM IST

FP Staff

0
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के संविधान को बदल देंगे खेल मंत्री...

साल 1996 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाले देश श्रीलंका में क्रिकेट का खेल इन दिन बेहद खराब दौर से गुजर रहा है. श्रीलंका की टीम खेल के मैदान पर लगातार हार रही है तो उसके क्रिकेट बोर्ड में मौजूद भ्रष्टाचार और प्रशासनिक कमियां भी खूब चर्चा में हैं. अब श्रीलंका की सरकार ने इस मसले में दखल देने का फैसला किया है.

पीटीआई की खबर के मुताबिक श्रीलंका के खेल मंत्री का कहना है वह जल्द ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के संविधान को बदलने का प्रस्ताव संसद में रखेंगे. बोर्ड का मोजूदा ढांचा कुछ इस तरह से है कि कुछ बिजनेसमेन देश के इस सबसे रईस खेल बोर्ड पर कब्जा करने के लिए मौजूदा नियमों का जमकर फायदा उठाते हैं.

श्रालंका बोर्ड के चुनाव अगले सप्ताह होने वाले हैं और खबरे हैं कि कुछ ग्रुप चुनाव जीतने के लिए वोट खरीदने की तैयारी में हैं. बोर्ड के चुनाव पिछले साल मई में ही होने थे लेकिन इसके कोर्ट केसों में फंसने के कारण अभी तक नहीं हो सके हैं. तब से श्रीलंका के खेल मंत्री ने एक एड-हॉक बॉडी का गठन किया जो रोजमर्रा के कामकाज को देख रही है.

खेल मंत्री हरिन फर्नांडो का कहना है कि वह जल्द ही कैबिनेट में एक नया संविधान पेश करेंगे जिसे बाद में संसद से भी पास कराया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi