विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

लगातार खराब प्रदर्शन के कारण मुश्किल में श्रीलंका, खेलना पड़ सकता है विश्व कप क्वालिफायर

श्रीलंका और वेस्टइंडीज में से किसी एक टीम को ही मिलेगा सीधे प्रवेश

FP Staff Updated On: Nov 02, 2017 06:00 PM IST

0
लगातार खराब प्रदर्शन के कारण मुश्किल में श्रीलंका, खेलना पड़ सकता है विश्व कप क्वालिफायर

श्रीलंका क्रिकेट टीम को 2019 में होने वाले विश्व कप में अगर सीधे तौर पर प्रवेश करना है तो उसे भारत के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में कम से कम दो मैचों में जीत हासिल करनी होगी.

भारत के खिलाफ श्रीलंका की पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 20 अगस्त से हो रही है. वर्तमान में वनडे रैंकिंग में श्रीलंका 88 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है. अगर वह भारत के खिलाफ दो वनडे मैचों में जीत हासिल करता है, तो उसके पास 90 अंक हो जाएंगे. भारत के साथ टेस्ट सीरीज में श्रीलंका बुरी तरह हारी थी. तीन टेस्ट की सीरीज में भारत ने क्लीन स्वीप की थी. हालांकि इस सीरीज में टीम के कई बड़े खिलाड़ी टीम से बाहर रहे थे.

वनडे रैंकिंग में 78 अंकों के साथ नौवें स्थान पर काबिज वेस्ट इंडीज टीम अगर आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज व इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों में जीत हासिल करती है, तो उसके पास 88 अंक हो जाएंगे. श्रीलंका को ऐसे में वेस्ट इंडीज से पिछड़ने का डर है.

मेजबान इंग्लैंड के साथ वनडे रैंकिंग में शीर्ष सात टीमें सीधे तौर पर 2019 विश्व कप टूर्नमेंट में प्रवेश करेंगी. श्रीलंका को भारत के खिलाफ हाल ही में खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi