S M L

जिसके संन्यास के थे चर्चे... वही बन गया श्रीलंका की टीम का नया कप्तान!

न्यूजीलैंड दौरे के लिए हुआ श्रीलंका की टीम का ऐलान

Updated On: Dec 14, 2018 06:07 PM IST

FP Staff

0
जिसके संन्यास के थे चर्चे... वही बन गया श्रीलंका की टीम का नया कप्तान!

मौजूदा वक्त में क्रिकेट की दुनिया में शायद श्रीलंका की टीम सबसे ज्यादा उथल-पुथल से गुजर रही है. इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में ही पहले टेस्ट सीरीज और फिर वनडे सीरीज में मात खाने के बाद अब टीम जोरदार बदलाव किए गए हैं. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 अब बस छह महीने ही दूर है और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने नए कप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है.

Dubai  : Sri Lanka's Lasith Malinga, second right, celebrates with teammates the dismissal of Bangladesh's Mohammad Mithun, left, during the one day international cricket match of Asia Cup between Sri Lanka and Bangladesh in Dubai, United Arab Emirates, Saturday, Sept. 15, 2018. AP/PTI(AP9_15_2018_000202B)

यह नया कप्तान कोई और नहीं बल्कि तेज गेंदजबाज लसिथ मलिंगा हैं वही मलिंगा, कुछ वक्त पहले तस जिनके संन्यास से भी चर्चे थे. आईपीएल के पिछले सीजन में मलिंगा अनसोल्ड रहने के बाद बॉलिंग कोच की भूमिका में आ गए थे लेकिन अब श्रीलंका क्रिकेट ने उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए नया कप्तान बना दिया था. निरोशन डिकवेला टीम के उप कप्तान होंगे.

मलिंगा को कप्तान बनाए जाने से साथ ही टीम में अनुभवी ऑल राउंडर एंजेलो मैथ्यूज की भी वापसी हो गई है. मैथ्यूज को एशिया कप में हुई हार के बाद कप्तानी से हटाते हुए टीम से भी बाहर कर दिया गया था. तब मैथ्यूज ने कहा था कि उन्हें बलि का बकरा बनाया गया है.

उपल तरंगा को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है जबकि श्रीलंका के टॉप स्पिनर अकीला धनंजय अपने संदेहास्पद एक्शन के चलते आईसीसी का सस्पेंशन झेल रहे हैं.

श्रीलंका की टीम ने घर में हुई इंग्लैंड के हाथों पराजय के बाद अपने कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव किया है और इंग्लिश कोच जोनाथन लुइस को टीम की नया बैटिंग कोच नियुक्त किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi