live
S M L

पाक का क्लीन स्वीप करने से पांच विकेट दूर श्रीलंका

दूसरा और अंतिम टेस्ट : दिलरुवान परेरा ने पाकिस्तान का शीर्ष क्रम झकझोरा

Updated On: Oct 09, 2017 10:34 PM IST

FP Staff

0
पाक का क्लीन स्वीप करने से पांच विकेट दूर श्रीलंका

ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा की शानदार गेंदबाजी से श्रीलंका ने पाकिस्तान के शीर्ष क्रम को झकझोर कर दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में जीत और सीरीज में क्लीन स्वीप करने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए.

पाकिस्तान ने इस डे नाइट टेस्ट मैच में 317 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन डिनर तक पांच विकेट पर 62 रन बनाए हैं. वह अभी लक्ष्य से 255 रन दूर है, जबकि उसके मुख्य बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं. डिनर के समय असद शफीक चार और कप्तान सरफराज अहमद सात रन पर खेल रहे थे.

पाकिस्तान को अब तक सबसे ज्यादा नुकसान दिलरुवान परेरा ने पहुंचाया है. उन्होंने 18 रन देकर तीन विकेट लिए हैं. लाहिरू गमागे और नुवान प्रदीप ने एक-एक विकेट लिया है.

अगर पाकिस्तान यह सीरीज हार जाता है तो यह पहला अवसर होगा, जबकि वह यूएई में सीरीज गंवाएगा. पाकिस्तानी बल्लेबाजों को श्रीलंका के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने शुरू से जूझना पड़ा. उसने समी असलम (01) का विकेट चाय के विश्राम से पहले गंवा दिया था. पाकिस्तान ने दूसरे सत्र की शुरुआत एक विकेट पर 15 रन से की, लेकिन इसके बाद भी कहानी नहीं बदली.

शान मसूद (21) और अजहर अली (15) ने कुछ देर तक विकेट गिरने का क्रम रोका. प्रदीप ने अजहर को शार्ट स्क्वायर लेग पर कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी जिसके बाद विकेटों का पतन शुरू हुआ. परेरा ने अच्छी लेंथ से गेंदबाजी की तथा हैरिश सोहेल (10), मसूद और बाबर आजम (00) को पवेलियन भेजा. पाकिस्तान ने तीनों विकेट तीन रन के अंदर गंवाए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi