In association with
S M L

भारत के खिलाफ ‘चार गेंदबाजों’ की रणनीति अपनाने का संकेत दिया चंडीमल ने

श्रीलंकाई कप्तान ने कहा, मुझे पूरा भरोसा है कि खिलाड़ी इस चुनौती के लिए तैयार हैं

Bhasha Updated On: Nov 09, 2017 05:17 PM IST

0
भारत के खिलाफ ‘चार गेंदबाजों’ की रणनीति अपनाने का संकेत दिया चंडीमल ने

श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंडीमल ने संकेत दिए कि वह संयुक्त अरब अमीरात में उमस भरे हालात में पाकिस्तान के खिलाफ सकारात्मक नतीजे दिलाने वाले पांच गेंदबाजी आक्रमण के बजाय भारत के खिलाफ चार गेंदबाजों की रणनीति पर वापसी कर सकते हैं. दौरे की शुरूआत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से होगी जिसका पहला मैच 16 नवंबर से कोलकाता में शुरू होगा. श्रीलंका की टीम विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाफ तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी.

चंडीमल ने गुरुवार को कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए कहा, 'पाकिस्तान के खिलाफ, हम छह बल्लेबाजों और पांच गेंदबाजों के साथ खेले थे जो विशेषकर संयुक्त अरब अमीरात की गर्मी में सचमुच कारगर रहा था. इसमें चार गेंदबाजों के साथ खेलकर मैच जीतना आसान नहीं था. लेकिन भारत के पास कुछ अच्छे गेंदबाज हैं, इसलिए हमें ऑलराउंडर के बारे में विचार करने की जरूरत है. हम पिच देखेंगे और रणनीति बनाएंगे.'

भारत ने जब श्रीलंका का दौरा किया था तो उन्होंने (सभी प्रारूपों में 9-0 से) क्लीन स्वीप किया, लेकिन तब से इस द्वीपीय देश ने विदेश में हुई टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को हराया, लेकिन वो वनडे में 0-5 से हार गई.

चंडीमल ने कहा, 'हम सभी जानते हैं कि भारत इस समय नंबर एक टीम है. टीम पिछले दो वर्षों से काफी बढ़िया क्रिकेट खेल रही है. हमने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया. हमने टीम के तौर पर अच्छा किया. मुझे पूरा भरोसा है कि खिलाड़ी इस चुनौती के लिए तैयार हैं.'  चंडीमल ने स्वीकार किया कि भारत से उसकी सरजमीं पर खेलना बहुत ही चुनौतीपूर्ण है, लेकिन वह बीते परिणामों पर ध्यान नहीं देकर आगे के बारे में सोचना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, 'यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण सीरीज होगी. यहां आना शानदार है, यहां के दर्शकों के सामने खेलना हमें पसंद है. मैं बीते समय के बारे में नहीं सोचना चाहता, बल्कि आगे देखना चाहता हूं. हमने पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है. खिलाड़ी अच्छी लय में हैं और हम भारत के खिलाफ चुनौती के लिए तैयार हैं.'  चंडीमल ने कहा कि उनके पास रविचंद्रन अश्चिन और रविंद्र जडेजा से निपटने की कुछ योजना है, लेकिन वह इसका खुलासा नहीं करेंगे.

उन्होंने कहा,"टीम के तौर पर हमने कुछ रणनीति तैयार की हुई है, हमें मैदान पर इसका कार्यान्वयन करना होगा, तभी हम भारतीय टीम से प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जापानी लक्ज़री ब्रांड Lexus की LS500H भारत में लॉन्च

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi