S M L

स्मृति मंधाना की आक्रामक पारी, भारत ने श्रीलंका पर दर्ज की नौ विकेट से जीत

मानसी जोशी (3/16) की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, मेजबान पारी को 98 रन पर समेट दिया

Updated On: Sep 11, 2018 05:28 PM IST

FP Staff

0
स्मृति मंधाना की आक्रामक पारी, भारत ने श्रीलंका पर दर्ज की नौ विकेट से जीत
Loading...

मानसी जोशी (3/16) की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को कोलंबो के गॉल अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 35.1 ओवर में महज 98 रन पर समेट दिया. उसके बाद भारत ने स्मृति मंधाना की 76 गेंदों पर 73 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत 19.5 ओवर में एक विकेट पर 100 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत ने श्रीलंका पर नौ विकेट से जीत दर्ज की.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आई. उसने सभी विकेट गंवाकर महज 98 रन बनाए. श्रीलंका के लिए चामारी अट्टापट्टू (33) ने टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाए. श्रीपल्ली वेराकोड्डी ने 26 रन बनाए. इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई.

Galle: India's bowler Mansi Joshi, with out cap, celebrates taking the wicket of Sri Lanka's Prasadini Weerakkodi, left, with Dylan Hemalatha during the first one day international women's cricket match in Galle, Sri Lanka, Tuesday, Sept. 11, 2018. AP/PTI(AP9_11_2018_000031B)

चोट के कारण लंबे समय के बाद वनडे में वापसी कर रहीं मानसी ने भारत की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट लिए. इसके अलावा, झूलन गोस्वामी ने दो और पूनम यादव ने दो विकेट लिए. दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ और डेलन हेमलता को एक-एक सफलता मिली.

भारतीय टीम के लिए श्रीलंका की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करना बेहद आसान नजर आया. स्मृति और पूनम राउत (24) के दम पर भारत ने केवल 19.5 ओवरों में ही इस स्कोर को हासिल कर जीत दर्ज की. मिताली राज बिना कोई रन बनाए नाबाद रहीं. श्रीलंका के लिए इस पारी में इनोका रानावीरा ने एकमात्र विकेट लिया. उन्होंने राउत को आउट किया.

इस जीत के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है. भारत और श्रीलंका के बीच इस सीरीज का दूसरा मैच 13 सितंबर को खेला जाएगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi