S M L

South Africa-Sri Lanka, 2nd Test : पहले दिन महाराज ने किया करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

 धनुष्का गुणातिलका (57) और दिमुथ करुणारत्ने (53) के मजबूत शुरुआत देने के बावजूद श्रीलंका नौ विकेट पर 277 रन ही बना सकी

Updated On: Jul 20, 2018 08:47 PM IST

FP Staff

0
South Africa-Sri Lanka, 2nd Test : पहले दिन महाराज ने किया करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (116 रन पर आठ विकेट) के बूते साउथ अफ्रीका ने सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक श्रीलंका के 277 रन पर नौ विकेट झटक लिए. महाराज का यह प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ किसी भी गेंदबाज का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी इमरान खान (58 रन पर आठ विकेट) पहले और वेस्टइंडीज के शैनन गैब्रियल (62 रन पर आठ विकेट) दूसरे स्थान पर हैं. अभी तक आठ विकेट ले चुके महाराज का यह टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वह इस मैच के दूसरे दिन श्रीलंका का आखिरी विकेट लेकर और बेहतर कर सकते हैं.

Colombo: Sri Lanka's Danushka Gunathilaka, left, raises his bat to celebrate scoring fifty runs as teammate Dimuth Karunaratne walks to congratulate during the first day's play of their second test cricket match against South Africa in Colombo, Sri Lanka, Friday, July 20, 2018. AP/PTI(AP7_20_2018_000177B)

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को हालांकि धनुष्का गुणातिलका (57) और दिमुथ करुणारत्ने (53) ने मजबूत शुरुआत दी थी, लेकिन एक बार जब महाराज ने 116 रनों के कुल स्कोर पर करुणारत्ने को आउट कर मेजबानों को पहला झटका दिया उसके बाद श्रीलंका संभल नहीं पाई और लगातार विकेट खोती रही.

करुणारत्ने ने 110 गेंदों का सामना किया और चार चौके लगाए. उनके जाने के बाद श्रीलंका अपने खाते में एक रन ही जोड़ पाई थी तभी महाराज ने अपने अगले ओवर में गुणातिलका को पवेलियन भेज दिया. उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 107 गेंदों का सामना किया और छह चौके लगाए. करूणारत्नेऔर गुणतिलका के बीच 116 रन की साझेदारी हुई. अक्टूबर 2016 के बाद पहली बार श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी की है. इस दौरान टीम ने 21 मैच खेले हैं.

श्रीलंका के लिए धनंजय डिसिल्वा ने सर्वाधिक 60 रन बनाए, उनका विकेट भी महाराज ने लिया. साउथ अफ्रीका के लिए एक अन्य विकेट तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने लिया. उन्होंने रोशन सिल्वा (22) का विकेट लिया. दिन का खेल खत्म होने तक अकिला धनंजय 16 रन और रंगना हेराथ पांच रन बनाकर खड़े हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi