S M L

NZ vs SL, 1st Test: लाथम ने जड़ा नाबाद शतक, न्‍यूजीलैंड मजबूत स्थिति में

दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक न्‍यूजीलैंड ने दो विकेट पर 311 रन बना लिए हैं

Updated On: Dec 16, 2018 03:54 PM IST

FP Staff

0
NZ vs SL, 1st Test: लाथम ने जड़ा नाबाद शतक, न्‍यूजीलैंड मजबूत स्थिति में

सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम के नाबाद शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को श्रीलंका के खिलाफ बढ़त बनाकर अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली. श्रीलंका के पहली पारी में 282 रन के जवाब में कीवी टीम ने स्‍टंप होने तक दो विकेट के नुकसान पर 311 रन बना लिए हैं. लैथम 121 और टेलर 50 रन पर खेल रहे हैं.

पहले टेस्‍ट का दूसरा दिन श्रीलंका के लिए काफी निराशाजनक रहा. न्यूजीलैंड की टीम 29 रन की बढ़त हासिल कर चुकी है, जबकि उसके आठ विकेट अभी शेष हैं.

शतक से चूके विलियमसन

कप्तान केन विलियमसन (91) इससे पहले शतक से चूक गए, जबकि सलामी बल्लेबाज जीत रावल (43) ने भी उपयोगी पारी खेली.

टॉम लाथम ने कप्तान विलियमसन के साथ भी 162 रन की साझेदारी करके न्यूजीलैंड के बड़े स्कोर की नींव रखी. विलियमसन ने अपनी पारी की शानदार शुरुआत की और अपनी पहली तीन गेंदों पर लाहिरु कुमारा पर लगातार तीन चौके मारे. कीवी टीम को जीत रावल के रूप में 59 रन पर पहला झटका लगा. इसके बाद दूसरा झटका 221 रन पर कप्‍तान के रूप में लगा.

दूसरे दिन श्रीलंका ने जोड़े सात रन

दूसरे दिन की शुरुआत श्रीलंका ने अपनी 275 रन की पारी को आगे बढ़ाते हुए किया. श्रीलंका ने सिर्फ सात रन जोड़े ही थे लाहिरु कुमारा के रूप में उनका आखिरी विकेट भी गिर गया. डिकवेला 80 रन बनाकर नाबाद रहे. एंजेलो मैथ्यूज ने 83 जबकि दिमुथ करूणारत्ने ने 79 रन की पारी खेली. साउदी ने 68 रन देकर छह विकेट चटकाए. नील वैगनर ने 75 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi