S M L

SL vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले श्रीलंका के लिए आई बुरी खबर, घायल कप्तान टीम से बाहर

श्रीलंका के सामने जीत के लिए 462 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम मैच के चौथे दिन 250 रन पर ढेर हो गई

Updated On: Nov 11, 2018 05:43 PM IST

FP Staff

0
SL vs ENG: दूसरे टेस्ट से पहले श्रीलंका के लिए आई बुरी खबर, घायल कप्तान टीम से बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद श्रीलंका को एक और झटका लगा है. टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान लगी चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे. श्रीलंका क्रिकेट ने रविवार को यह जानकारी दी. एसएलसी ने कहा कि चिकित्सकों ने चांडीमल को दो हफ्ते के आराम की सलाह दी है जिसके कारण उनका तीसरे और अंतिम टेस्ट में खेलना भी संदिग्ध है. सुरंगा लकमल दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की अगुआई करेंगे जबकि चांदीमल के विकल्प के तौर पर चरिथ असालंका को टीम में शामिल किया गया है. इस बीच एसएलसी के अनुसार श्रीलंका के टीम मैनेजर चरिथ सेनानायके ने ‘निजी कारणों’ से पद छोड़ दिया है और उनकी जगह जेरिल वोटरस्ज ने ली है. श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट बुधवार से पाल्लेकल में खेला जाएगा जबकि अंतिम टेस्ट कोलंबो में 23 नवंबर से खेला जाएगा. इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है.

इंग्लैंड ने श्रीलंका को शुक्रवार को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 211 रन से करारी शिकस्त दी जो उसकी विदेशों में खेले गए पिछले 13 मैचों में पहली जीत है. दुनिया में बाएं हाथ के सबसे सफल स्पिनर रंगना हेराथ आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज थे. यह उनका आखिरी टेस्ट मैच था. उन्होंने इस मैच के बाद संन्यास लेने की पहले ही घोषणा कर दी थी. इस तरह से श्रीलंका अपने इस सफल स्पिनर को जीत से विदाई देने में नाकाम रहा.

श्रीलंका के सामने जीत के लिये 462 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम मैच के चौथे दिन 250 रन पर ढेर हो गई. इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने चार और जैक लीच ने तीन विकेट लिए.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi