S M L

Sri Lanka vs England : सीरीज जीतने के बाद इंग्लैंड की हो गई रिकॉर्ड तोड़ हार

बारिश से प्रभावित मुकाबले में श्रीलंका ने इंग्लैंड को दी 219 रन से मात

Updated On: Oct 24, 2018 06:36 PM IST

Bhasha

0
Sri Lanka vs England : सीरीज जीतने के बाद  इंग्लैंड की हो गई रिकॉर्ड तोड़ हार
Loading...

सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला के 95 रन और कप्तान दिनेश चंडीमल की 80 रन की पारियों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से श्रीलंका ने मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ बारिश से प्रभावित पांचवें वनडे मुकाबले को डकवर्थ लुईस पद्धति से 219 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया

वनडे मैचों में रनों के अंतर से यह इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार है. पांच मैचों की इस सीरीज को इंग्लैंड ने पहले ही अपने नाम कर लिया था. ऐसे में इस मैच के परिणाम का असर श्रृंखला के नतीजे पर नहीं पड़ा जो 3-1 से उनके पक्ष में गया.

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 366 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद इंग्लैंड की पारी को 26.1 ओवर में नौ विकेट पर 132 रन पर रोक दिया. इसके बाद तेज बारिश ने खलल डाला और मैच का नतीजा डकवर्थ लुईस नियम से तय किया गया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की शुरूआत बेहद की खराब रही और दूसरे ओवर तक चार रन के अंदर ही उनके तीन विकेट गिर गए थे. टीम ने 28 रन पर चौथा विकेट भी गंवा दिया. इसके बाद बेन स्टोक्स (67) और मोईन अली (37) ने ही श्रीलंकाई गेंदबाजों का थोड़ा डटकर सामना किया. दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी के टूटते ही पारी एक बार फिर लड़खड़ा गई. श्रीलंका के लिए अकिला धनंजय ने चार विकेट लिए जबकि दुशमंता चमीरा ने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi