S M L

Sri Lanka Vs England 3rd Test: दूसरे दिन इंग्लैंड ने बनाई 96 रन की बढ़त

दूसरे दिन फिरकी गेंदबाज आदिल राशिद ने झटके पांच विकेट, बेन स्टोक्स को मिले तीन विकेट

Updated On: Nov 24, 2018 06:36 PM IST

FP Staff

0
Sri Lanka Vs  England 3rd Test: दूसरे दिन इंग्लैंड ने बनाई 96 रन की बढ़त

श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब इग्लैंड की टीम की तमन्ना क्लीन स्वीप करने की है. और अपनी इस कोशिश के तहत तीसरे टेस्ट में लेग स्पिनर आदिल राशिद के पांच और बेन स्टोक्स के तीन विकेटों की मदद से इंग्लैंड ने शनिवार को मैच के दूसरे दिन श्रीलंका की पारी को 240 रन पर समेट कर पहली पारी में 96 रन की बढ़त ले ली है.

पहली पारी में 336 रन बनाने वाले इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के तीन रन बना लिए है. श्रीलंका की शुरूआत खराब रही और टीम ने 36 रन के स्कोर पर धनुष्का गुणतिलका (18) का विकेट गंवा दिया. जैक लीच (59 रन पर एक विकेट) की गेंद पर कीटोन जेनिंग्स ने शॉर्ट लेग पर उनका कैच पकड़ा. धनंजय डि सिल्वा और दिमुथ करूणारत्ने के बीच दूसरे विकेट के लिए 142 रन की साझेदारी से श्रीलंका की टीम चाय के विश्राम के समय दो विकेट पर 183 रन के साथ मजबूत स्थिति में थी। इस साझेदारी के टूटते ही टीम की पारी लड़खड़ा गई और उन्होंने 67 रन पर आखिरी नौ विकेट गंवा दिए.

राशिद ने 13.5 ओवर में 49 रन देकर पांच विकेट लिए स्टोक्स ने भी उनका अच्छे से साथ दिया. स्टोक्स ने 10 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट लिया. इससे पहले इंग्लैंड ने दिन की शुरूआत सात विकेट पर 312 रन से की लेकिन आज आधे घंटे के अंदर उन्होंने बाकी के तीनों विकेट 24 रन जोड़कर खो दिए. मोईन अली ने 33 और जैक लीच ने दो रन बनाये जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड खाता नहीं खोल पाए.

एक वक्त था जब राशिद टेस्ट क्रिकेट से अलविदा कहने का मन बना चुके थे. लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज में उन्हें मौका दिया गया. और अब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में उन्होंने अपनी उपयोगिता साबित कर दी है.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi