S M L

Sri Lanka vs England, 3rd Test : पुष्पकुमार की कोशिश भी काम ना आई, इंग्लैंड ने किया श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप

मेजबान टीम को कोलंबो में तीसरे और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड से 42 रन से हार का सामना करना पड़ा

Updated On: Nov 26, 2018 07:22 PM IST

FP Staff

0
Sri Lanka vs England, 3rd Test : पुष्पकुमार की कोशिश भी काम ना आई, इंग्लैंड ने किया श्रीलंका का 3-0 से क्लीन स्वीप

श्रीलंकाई कप्तान सुरंगा लकमल (11) और मेलिंडा पुष्पकुमारा (नाबाद 42) ने 10वें विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की, लेकिन इनके प्रयास काफी नहीं रहे और मेजबान टीम को कोलंबो में तीसरे और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड से 42 रन से हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड ने श्रीलंका का टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. इंग्लैंड ने इस दौरे में शुरू से ही दबदबा बनाए रखा. उसने वनडे सीरीज 3-1 से जीती और एकमात्र टी20 मैच भी अपने नाम किया.

इंग्लैंड ने विदेश में तीसरी बार तीन या ज्यादा टेस्ट मैचों की सीरीज में विरोधी टीम का क्लीन स्वीप किया है. इंग्लैंड ने 55 साल बाद विदेशी सरजमीं पर सीरीज में क्लीन स्वीप किया. इससे पहले इंग्लैंड ने विदेशी सरजमीं पर 3-0 से क्लीन स्वीप न्यूजीलैंड के खिलाफ 1963 में किया था. वहीं श्रीलंकाई टीम का घर में तीसरी बार व्हाइटवॉश हुआ. इंग्लैंड ने श्रीलंका में पहली बार क्लीन स्वीप किया.

श्रीलंका को 327 रन के लक्ष्य का पीछा करना था. मगर जैक लीच (4 विकेट) और मोईन अली (4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के सामने की पूरी टीम 86.4 ओवर में 284 रन बनाकर ऑलआउट हुई. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और क्रमश: 336 और 230 रन बनाए. वहीं श्रीलंका की टीम पहली पारी में 240 रन ही बना सकी.

श्रीलंका के नौ विकेट 226 रन पर निकल गए थे, लेकिन 11वें नंबर के बल्लेबाज मलिंदा पुष्पकुमार ने 40 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाकर इंग्लैंड के खेमे को चिंतातुर कर दिया था. लीच ने अंतिम सत्र की चौथी गेंद पर ही अंतिम विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी तोड़ी. लीच ने कप्तान सुरंगा लखमल (11) को एलबीडब्ल्यू आउट करके टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले कुसल मेंडिस (86) और रोशल सिल्वा (65) ने छठे विकेट के लिए 102 रन जोड़कर श्रीलंका की उम्मीद जगाई थी. लीच ने मेंडिस को रन आउट करके यह साझेदारी तोड़ी. सुबह 15 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाने वाले मेंडिस ने सातवां अर्धशतक जमाया. उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया. सिल्वा भी अर्धशतक बनाने के बाद मोइन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौटे.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi