S M L

Sri Lanka vs England, 2nd Test : कैंडी टेस्ट : जो रूट का शतक, इंग्लैंड को 278 रन की बढ़त

इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट पर 324 रन का स्कोर बना लिया. उसके पास अब तक 278 रन की बढ़त हो चुकी है, जबकि उसका एक विकेट शेष है

Updated On: Nov 16, 2018 08:21 PM IST

FP Staff

0
Sri Lanka vs England, 2nd Test : कैंडी टेस्ट : जो रूट का शतक, इंग्लैंड को 278 रन की बढ़त

कप्तान जो रूट (124) के करियर के 15वें शतक की मदद से इंग्लैंड ने कैंडी के पल्लेकल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी दूसरी पारी में नौ विकेट पर 324 रन का स्कोर बना लिया. इंग्लैंड के पास अब तक 278 रन की बढ़त हो चुकी है, जबकि उसका एक विकेट शेष है.

जो रूट ने 146 गेंदों पर 124 रन बनाए जिसमें दस चौके और दो छक्के शामिल हैं. यह उनका टेस्ट मैचों में 15वां शतक है. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (59) और बेन फॉक्स (नाबाद 51) ने अर्धशतक जमाए. इंग्लैंड ने पहली पारी में 290 रन बनाए थे और उसने श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 336 रन पर ऑलआउट कर दिया था. इंग्लैंड की टीम इस तरह पहली पारी के आधार पर 46 रन से पीछे थी.

जो रूट ने श्रीलंकाई स्पिनरों का डटकर सामना किया. उन्होंने जोस बटलर (34) के साथ पांचवें विकेट के लिए 74 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. श्रीलंका के सबसे सफल गेंदबाज अकिला धनंजय (106 रन देकर छह विकेट) ने उन्हें एलबीडबल्यू आउट किया. बाद में फॉक्स ने अच्छी तरह से जिम्मेदारी संभाली. फॉक्स ने दिलरूवान परेरा (87 रन देकर दो विकेट) पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया जिसके तुरंत बाद बारिश आ गई और फिर आगे खेल नहीं हो पाया. उस समय फॉक्स के साथ जेम्स एंडरसन चार रन पर खेल रहे थे. फॉक्स 102 गेंदों पर अब तक तीन चौके और एक छक्का लगा चुके हैं. श्रीलंका की ओर से अकिला ने छह, दिलरुवान परेरा ने दो और मलिंदा पुष्पकुमारा ने अब तक एक विकेट हासिल किए हैं.

मेहमान टीम ने कल एक ओवर बल्लेबाजी की थी, लेकिन वह खाता नहीं खोल पाई थी. तीसरे दिन उसे जैक लीच (1) के रूप में तीसरे ओवर में ही पहला झटका लगा. इसके बाद रॉरी बर्न्‍स ने कीटोन जेनिंग्स (26) के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी कर इंग्लैंड को संकट से बाहर निकाला. जेनिंग्स के आउट के आउट होने के बाद बर्न्‍स भी 108 के स्कोर पर चलते बने. उन्होंने 66 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए.

बेन स्टोक्स (0) भी अगले ही ओवर में आउट हो गए. यहां से फिर रूट ने जोस बटलर के साथ पांचवें विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी को इंग्लैंड को मजबूती दी. इंग्लैंड ने अपना छठा विकेट मोइन अली (10) के रूप में खोया. अली के आउट होने के बाद रूट ने एक बार टीम को संभालने का जिम्मा उठाया. उन्होंने बेन फॉक्स के साथ सातवें विकेट के लिए 82 रन जोड़े. रूट इसके बाद टीम के 301 के स्कोर पर अकिला धनंजय की गेंद पर एलबीडबल्यू करार दिए गए.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi