S M L

Sri Lanka vs England : डकवर्थ लुइस ने जिताया इग्लैंड को दूसरा वनडे

बारिश से प्रभावित मुकाबले में मेहमान टीम ने दर्ज की 31 रन से जीत

Updated On: Oct 13, 2018 08:14 PM IST

Bhasha

0
Sri Lanka vs England : डकवर्थ लुइस ने जिताया इग्लैंड को दूसरा वनडे

कप्तान ऑयन मॉर्गन (92) और जो रूट (71) की अर्धशतकीय पारियों के बाद तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स की धारदार गेंदबाजी ने इंग्लैंड ने शनिवार को बारिश से प्रभावित दूसरे  वनडे मकाबले मैच में श्रीलंका को डकवर्थ लुई पद्धति से 31 रन से जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. पहला मैच बारिश से धुल गया था. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 278 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 29 ओवर में पांच विकेट पर 140 रन बनाए थे तभी बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा. मैच दोबारा शुरू नहीं हुआ और डकवर्थ लुईस के हिसाब से इंग्लैंड को 31 रन से विजेता घोषित कर दिया गया.

श्रीलंका के लिए तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 44 रन खर्च कर पांच विकेट झटके. यह सातवीं बार है जब मलिंगा ने एकदिवसीय में पांच या उससे अधिक विकट लिए हैं.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही. मलिंगा ने पारी की चौथी ही गेंद पर जेसन रॉय को शून्य के स्कोर पर चलता कर दिया. इसके बाद बेयरस्टा (26) और रूट ने 72 रन की साझेदारी कर पारी को संवारा. इस जोड़ी के टूटने के बाद मॉर्गन ने रूट के साथ 68 रन की साझेदारी की.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत भी खराब रही. टीम ने 31 रन तक चार विकेट और 74 रन पर पांचवां विकेट गवां दिया. बारिश के कारण मैच रोके जाने समय धनंजय डि सिल्वा (नाबाद 36) और तिसारा परेरा (नाबाद 44) क्रिज पर मौजूद थे. दोनों के बीच 66 रन की साझेदारी हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi