S M L

sri-lanka-vs-england-1st-test : श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे जॉनी बेयरस्टा

अभ्यास सत्र के दौरान फुटबॉल खेलते समय चोटिल हो गया था

Updated On: Nov 05, 2018 04:36 PM IST

FP Staff

0
sri-lanka-vs-england-1st-test : श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे जॉनी बेयरस्टा
Loading...

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टा चोटिल होने के कारण श्रीलंका के खिलाफ गॉल में मंगलवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. यह विकेटकीपर बल्लेबाज अभ्यास सत्र के दौरान फुटबॉल खेलते समय चोटिल हो गए थे. उनके टखने में चोट लगी है जिसके कारण वह पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मैचों में नहीं खेल पाए थे.

इंग्लैंड को कोच ट्रेवर बेलिस ने खेल रेडियो स्टेशन टॉकस्पोर्ट से कहा, ‘नहीं वह इस टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. अभी हमें इन सर्दियों और फिर गर्मियों में काफी क्रिकेट खेलनी है और इसलिए हम किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं.’  बेयरस्टा की अनुपस्थिति में जोस बटलर या बेन फोक्स विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालेंगे. इनके अलावा ओली पोप भी विकेटकीपिंग की भूमिका निभा सकते हैं.

गॉल टेस्ट लंका टीम के दिग्गज और सबसे सफल लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेराथ का आखिरी मैच होगा. हेराथ मुथैला मुरलीधरन के बाद श्रीलंका के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. 19 साल पहले गॉल में अपने डेब्यू करने वाले हेराथ इसी मैदान पर अपने करियर को अलविदा कहेंगे.

उन्होंने 1999 में इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. सीरीज के दूसरे टेस्ट में डेब्यू करने वाले हेराथ ने उस मैच में 15 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे जिसमें रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ का विकेट शामिल था. इस मैच में मुरलीधरन ने पांच विकेट हासिल किए थे. दोनों की जोड़ी ने अगले एक दशक तक दुनिया भर के बल्लेबाजों को परेशान किया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi